Move to Jagran APP

Himachal Politics: ऊना में होने जा रही भाजपा की कोर बैठक में जेपी नड्डा नहीं होंगे शामिल, अचानक रद्द किया हिमाचल दौरा

केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा (JP Nadda) ऊना में होने वाली बीजेपी की कार्यसमिति व कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने वाले थे। हालांकि बैठक से पहले अचानक से उनका दौरा रद्द हो गया है। विधानसभा उपचुनाव के बाद यह भाजपा की पहली मंथन बैठक है। ऐसे में नड्डा के मीटिंग में शामिल न होने से राजनीतिक गलियारों में कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 18 Jul 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल बीजेपी की कोर कमेटी बैठक में जेपी नड्डा नहीं होंगे शामिल (जागरण फाइल फोटो)

नीरज पराशर, ऊना। हिमाचल के ऊना में बीजेपी की कार्यसमिति व कोर कमेटी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा (JP Nadda) को कार्यक्रम की अध्यक्षता करनी थी, लेकिन बैठक से पहले उनका दौरा अपरिहार्य कारणों की वजह से रद्द हो गया।

ऐसे में पार्टी से जुड़े कई नेता व कार्यकर्ता आफ द रिकॉर्ड मान रहे हैं कि पार्टी नड्डा की अनुपस्थिति में मंथन के निष्कर्ष तक पहुंचने से दूर रह सकती है।

पार्टी के अंदर अंसतोष के उठने लगे स्वर

बीजेपी भले ही प्रदेश में एकजुट होने की दुहाई देती रहे, लेकिन विधानसभा उपचुनाव के बाद पैदा हुई परिस्थिति यह बताने के लिए काफी है कि पार्टी के भीतर ही अंसतोष के स्वर उठने लगे हैं।

ऐसे में क्या नड्डा के बिना विद्रोही तेवर दिखाने वाले नेताओं पर सख्त कार्रवाई होगी? इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद BJP करेगी मंथन बैठक, इन दो पूर्व मंत्रियों से आखिर क्‍यों किया किनारा?

उपचुनाव में पार्टी को हुआ बड़ा नुकसान

नौ सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने पूर्व विधायकों को ही पार्टी प्रत्याशी बनाया, लेकिन बीजेपी का दांव सही नहीं पड़ा और पार्टी को छह सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। चर्चा है कि कोर कमेटी की बैठक में इस पर हंगामा हो सकता है कि इस रणनीति के पीछे किस नेता की सोच थी।

जिन सीटों पर पार्टी हारी, वहां पर भितरघात को लेकर भी चर्चा होगी। अभी हाल में ही हुए तीन विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी को दो पर हार का मुंह देखना पड़ा है। इससे पार्टी की छवि को कहीं न कहीं धक्का भी लगा है।

विधानसभा उपचुनाव के बाद पार्टी की यह पहली मंथन बैठक है और बड़ी बात यह है कि यह पार्टी अध्यक्ष का गृह प्रदेश भी है। ऐसे में नड्डा का बैठक में शामिल न होना राजनीतिक गलियारों में कई सवाल छोड़ गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल में छात्रों के लिए जरूरी खबर, इन स्कूलों में एक अगस्त से शुरू होंगे एग्जाम; पढ़ें डेटशीट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।