Move to Jagran APP

Una: 'कानून व्यवस्था प्राथमिकता, कहीं भी लापरवाही नहीं होगी सहन', मुकेश अग्निहोत्री के हिमाचल पुलिस को दो टूक निर्देश

Himachal Prdaesh News उपमुख्‍यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने अपराध नशा व अवैध खनन को सहन नहीं किया जाएगा इसके लिए दो टूक निर्देश पुलिस को दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि कहीं भी किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। बुधवार को यहां जारी प्रेस बयान में मुकेश ने कहा कि प्रदेश भर में पुलिस बेहतर काम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 16 Nov 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
मुकेश अग्निहोत्री के हिमाचल पुलिस को दो टूक निर्देश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊना। हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार की पहली प्राथमिकता है। सभी तरह के माफिया व अपराधियों को कुचलने के लिए पुलिस को खुली छूट दी है। कहीं भी किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। बुधवार को यहां जारी प्रेस बयान में मुकेश ने कहा कि प्रदेश भर में पुलिस बेहतर काम कर रही है।

पुलिस को दिए दो टूक निर्देश

अपराध, नशा व अवैध खनन को सहन नहीं किया जाएगा, इसके लिए दो टूक निर्देश पुलिस को दिए हैं। पुलिस के साथ-साथ सभी विभाग अपनी जिम्मेदारी के साथ काम करें। हमें हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाना है, स्वच्छ हिमाचल बनाना है, इसके लिए कोई लापरवाही सहन नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता आज भी ओपीएस का विरोध कर रहे हैं। यह हंसी का पात्र बनने जैसा है।

यह भी पढ़ें: Una News: संतोषगढ़ में तीन दिन तक होगा धार्मिक समागम, दीपावली की पूर्व संध्या श्री विश्वकर्मा मंदिर पहुंचेंगे श्रद्धालु

भाजपा नेता पुराने कर्मचारियों के पास जाएं और देखें कि उन्हें पहले भाजपा के शासनकाल में क्या पेंशन मिलती थी और अब क्या पेंशन मिल रही है। हमारी गारंटियों व केंद्र की योजनाओं पर उछलकूद करने वाले भाजपा नेता ये बताएं कि हिमाचल को आपदा के समय और अभी तक कौन सा विशेष पैकेज केंद्र ने दिया है।

पहले हम केंद्र का आभार करेंगे व्यक्त

भाजपा नेता यह बता दें तो सबसे पहले हम केंद्र का आभार व्यक्त करेंगे। पूरी पारदर्शिता के साथ प्रशासन द्वारा राहत दी जा रही है। नशा ऐसी बीमारी बन गया है जो परिवारों को बर्बाद कर रहा है। स्कूली बच्चे तक इसकी चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में अभिभावकों को और सतर्क होकर बच्चों पर ध्यान देना होगा। शिक्षकों व राजनीतिक दलों को ध्यान देना होगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: गाड़ी से पीछा करके महिला पंचायत सचिव से की अश्लील हरकतें, लोगों ने की पकड़ने की कोशिश; हुआ फरार

नशा माफिया समाज का दुश्मन है

पुलिस में भी यदि इस प्रकार से किसी साठगांठ का पता चलता है तो उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अपने तंत्र को भी साफ करे। नशे के मामले में कोई राजनेता सिफारिश करे तो पुलिस उसका नाम उजागर करे। नशे पर कोई तेरा-मेरा नहीं चलेगा, नशा माफिया समाज का दुश्मन है और इसे हिमाचल से बाहर करना होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें