Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Una: झूठी शादी कर बनाया हवस का शिकार, फिर दोस्‍तों से भी करवाया दुष्‍कर्म; तीनों आरोपितों पर केस दर्ज, जानें पूरा मामला

Una Crime हरिद्वार की युवती ने ऊना के रहने वाले युवक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस संबंध में युवती ने हरिद्वार पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। हरिद्वार पुलिस अधीक्षक की तरफ से ऊना के पुलिस अधीक्षक को पत्र प्राप्त हुआ है। ऊना पुलिस ने मनोज कुमार निवासी अंब पवन कुमार निवासी हरिद्वार व रिजवान के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 10 Dec 2023 12:58 PM (IST)
Hero Image
झूठी शादी कर बनाया हवस का शिकार (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊना। उत्तराखंड के हरिद्वार की एक युवती ने अंब के युवक पर उससे झूठी शादी करके दो दोस्तों से दुष्कर्म करवाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में युवती ने हरिद्वार पुलिस अधीक्षक के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। हरिद्वार पुलिस अधीक्षक की तरफ से ऊना के पुलिस अधीक्षक को पत्र प्राप्त हुआ है।

मंदिर में की थी शादी

ऊना पुलिस ने मनोज कुमार निवासी अंब, पवन कुमार निवासी हरिद्वार व रिजवान के विरुद्ध केस दर्ज किया है। युवती ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मनोज ने 25 अगस्त, 2023 को उसके साथ मंदिर में शादी की।

पवन ने शादी की रस्में हरिद्वार के रोशनाबाद में करवाईं। आरोप है कि अष्टाम पेपर पर किसी अन्य नाम से युवती से हस्ताक्षर करवाए गए। पूछने पर मनोज ने कहा कि पंडित ने कहा है कि उक्त नाम के ग्रह ठीक नहीं हैं, इसलिए इसका यह नाम रख दो।

यह भी पढ़ें: Himachal News: राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी भाजपा, कहा- झूठी गारंटियों के दम पर सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस

युवक के बहकावे में आ गई युवती

युवती का कहना है कि वह कम-पढ़ी लिखी है, जिसके चलते उनकी बातों में आ गई। 26 अगस्त को मनोज उसे अंब के गांव में लेकर आया। युवती का आरोप है कि जिस कमरे में मुझे ठहराया गया, वहां वीडियो बनाया।

अगले दिन मनोज अपने दो साथियों को लेकर आया और उनसे जबरन मेरे संबंध बनवाए। उसके बाद मनोज ने कहा कि मेरी रिश्तेदारी में कोई बीमार है और मुझे एक सप्ताह के लिए वहां जाना है, तुम अपने घर चली जाओ। तुम्हें फोन करूंगा तो आना पड़ेगा, नहीं तो वीडियो प्रसारित कर दूंगा।

तीन के खिलाफ मामला दर्ज

अगले दिन युवती को बस में हरिद्वार भेज दिया। पीड़िता का आरोप है कि उसने पति के दोस्तों से जबरन संबंध बनाने का विरोध किया तो मनोज ने कहा कि मैंने पवन व रिजवान को डेढ़ लाख रुपये देकर तुमसे झूठी शादी की है। मेरी बात न मानी तो वीडियो प्रसारित कर दूंगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: ऊना में CM सुक्खू का संबोधन, राज्य को 'चिल्ड्रन ऑफ स्टेट' किया घोषित, उपमुख्यमंत्री भी रहे मौजूद

युवती ने शिकायत करने की बात कही तो उस पर चोरी के आरोप लगाने लगे। पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ने कहा कि पीड़ित युवती की शिकायत पर तीन युवकों के विरुद्ध मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।