Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election News: वोटिंग मशीन जमा करवाने गए अधिकारी ने की SDM ऊना से बदसलूकी, चुनाव आयोग ने किया निलंबित

जिला ऊना में पीठासीन अधिकारी द्वारा एसडीएम ऊना के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है। वोटिंग मशीन करवाने को लेकर सहायक पीठासीन अधिकारी ने एसडीएम ऊना के साथ बदतमीजी कर दी। साथ ही चुनाव आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं मामला संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने सहायक पीठासीन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:17 AM (IST)
Hero Image
वोटिंग मशीन जमा करवाने गए अधिकारी ने की SDM ऊना से बदसलूकी (सांकेतिक)।

जागरण संवाददाता, गगरेट। जिला ऊना में चुनाव के दौरान गणु मंदवाड़ा मामले के बाद एक और मामला सामने आया है । अब एक सहायक पीठासीन अधिकारी ने एसडीएम ऊना के साथ वोटिंग मशीन जमा करवाने के दौरान बदतमीजी कर दी, जिसका संज्ञान लेकर चुनाव आयोग ने सहायक पीठासीन को तुरंत निलंबित कर दिया।

चुनाव आयोग के खिलाफ की नारेबाजी

ये अधिकारी विधानसभा गगरेट के गोंदपुर बनेहड़ा में शारीरिक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनात है और उसकी चुनावी ड्यूटी विधानसभा ऊना क्षेत्र में लगी हुई थी। रात करीब 11 बजे सभी पोलिंग पार्टी एसडीएम कार्यालय में वोटिंग मशीन जमा करवा रहे थे। उसी दौरान ये सहायक पीठासीन अधिकारी अचानक भड़क गया और चुनाव आयोग के खिलाफ नारेबाजी करने लगा।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: गर्मी ने रोकी मतदान की राह, लोगों ने सूरज की तपिश बढ़ने से पहले दिखाया उत्साह; बाद में धीमी हुई वोटिंग

वोटिंग मशीन जमा करवाने के दिए निर्देश

दरअसल, वोटिंग मशीन एक पैटर्न के तहत जमा करवाई जाती है, उसके लिए चुनाव आयोग द्वारा पहले से निर्देश तय किए जाते है और क्रमांक संख्या अनुसार वोटिंग मशीन व अन्य दस्तावेज जमा कराने होते है लेकिन ये अधिकारी क्रमांक संख्या का पालन न करके मनमर्जी से वोटिंग मशीन व अन्य दस्तावेज जमा करवाना चाहता था, जिसे वहां तैनात अधिकारी ने लेने से मना कर दिया। साथ ही क्रमांक संख्या अनुसार ही वोटिंग मशीन जमा करवाने के निर्देश दिए।

इस अधिकारी ने ये बात अनसुनी कर दी और अधिकारी एसडीएम ऊना से ही बतमीजी करने लगा । मामलें की पुष्टि करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ऊना जतिन लाल ने बताया कि उक्त कर्मचारी एसडीएम ऊना से बदतमीजी कर रहा था उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Forest Fire in Bilaspur: जंगलों में आग बन रही दमकल विभाग के लिए मुसीबत, रिहायशी इलाकों की ओर कर रही रुख