Move to Jagran APP

Himachal News: ऊना में गोल्ड लोन कंपनी में पिस्टल लेकर घुसे थे लुटेरे, सायरन बजने से वारदात को नहीं दे पाए अंजाम

ऊना में चार लुटेरे लूटपाट की बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में घुस गए लेकिन तभी कंपनी के अंदर लगा सायरन बजने लगा। सायरन बजते ही लुटेरे युवक कैश लिए वगैर फरार हो गए। वारदात के समय वहां पर चारों लुटेरों के चेहरे और उनकी सभी गतिविधियां सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Published: Mon, 10 Jun 2024 04:19 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 04:19 PM (IST)
ऊना में गोल्ड़ लोन कंपनी में पिस्टल लेकर घुसे थे लुटेरे (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता,ऊना। जिला ऊना मुख्यालय पर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में चार अज्ञात युवक लूटपाट की बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए घुसे। लुटेरों ने कंपनी के कर्मियों को पिस्टल दिखाकर जमकर मारपीट भी की लेकिन अचानक कंपनी कार्यालय के अंदर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए सायरन बजते ही लुटेरे युवक कैश लिए वगैर फरार हो गए।

हालांकि लुटेरों ने सायरन बंद करने को लेकर काफी डराया-धमकाया लेकिन सायरन बंद नहीं हो पाया। इसलिए लुटेरे अपने मकसद में तो कामयाब नहीं हो पाए लेकिन फरार होते समय कंपनी के चार कर्मियों के मोबाइल फोन अपने साथ ले गए। इस तरह एक बड़ी लूटपाट की घटना घटित होने से बच गई।

लुटेरों के चेहरे सीसीटीवी में हो गए कैद

वारदात के समय वहां पर लुटेरों के चेहरे व उनकी सभी गतिविधियां सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई। मौके पर एसपी व पुलिस टीन ने वारदात का बारीकी से निरीक्षण करने के साथ ही फुटेज को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने कंपनी के कर्मियों से लूटपाट करने घुसे युवकों के बारे में जानकारी जुटाई।

ऊना पुलिस ने फरार लुटेरों की धरपकड़ के लिए हाई अलर्ट करते हुए जिला की सीमाएं को सील कर दिया। ताकि शातिर सीमा से बाहर ना जा सकें। वहीं लूटपाट के असफल प्रयास के बाद से कंपनी में तैनात कर्मियों में भय का माहौल बना हुआ हैं। कंपनी के स्थानीय प्रबंधक ने इस वारदात की सूचना अपने आलाधिकारियों को भी दी।

पिस्टल दिखाकर धमका रहे थे लुटेरे

कंपनी के कर्मी हरप्रीत सिंह ने बताया कि जब कार्यालय में लूटपाट करने के लिए घुसे दोनों युवकों को रोकने का प्रयास किया तो लेकिन एक युवक के पास पिल्टल था और उसे बार-बार दिखकर धमका रहा था कि जल्दी पैसा दे दो नहीं तो गोली मार देंगे। उसके सिर पर पिस्टल से प्रहार भी किया।

हालांकि कुछ समय के लिए वह जान चुके थे कि कुछ भी घटित हो सकता हैं। लेकिन सायरन बजने के कारण लुटेरों का ध्यान बंटा और वह डर गए थे। उन्होंने पुलिस नियंत्रण कक्ष कार्यालय में सूचना दी। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक, सदर पुलिस थाना व सिटी पुलिस चौकी के प्रभारी टीम के साथ कंपनी कार्यालय में पहुंचे।

यह भी पढ़ें- Himachal By Election 2024: हिमाचल प्रदेश की इन तीन सीटों पर इस दिन होगा चुनाव, इलेक्शन कमीशन ने जारी किया शेड्यूल

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि कुछ अज्ञात युवक गोल्ड़ लोन देने वाली कंपनी के कार्यालय में घुसे। उन्होंने बताया कि लुटेरों ने कंपनी में तैनात कर्मियों को काफी डराया धमकाया लेकिन लुटेरे यहां से कोई लूटपाट करने में सफल नहीं हो पाए, जबकि जाते समय कंपनी के चार कर्मियों के मोबाइल फोन अपने साथ ले गए।

पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में लिया। ताकि लुटेरों की शिनाखत करके उन्हें जल्द दबोचा जा सके। प्रथम दृष्य लूटपाट करने के लिए चार युवक बाइकों पर सवार होकर आए थे।

पड़ोसी राज्य पंजाब के रोपड़, होशियारपुर, नवांशहर के आला पुलिस अधिकारियों से संपर्क करके लुटपाट करने के असफल प्रयास की घटना को लेकर सीसीटीवी फुटेज को शेयर किया गया हैं। ताकि लुटेरों के बारे में कोई सुराग मिल सके।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh Weather News: बारिश की संभावना के बीच पांच डिग्री तक चढ़ा पारा, हमीरपुर में सबसे अधिक रहा तापमान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.