Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tomato Price Himachal: लो जी... टमाटर हुआ सस्ता, दाम जानकर खिल उठेगा गृहणियों का चेहरा; अन्य सब्जियों के भी दाम गिरे

सर्दी के आगमन और फेस्टीवल सीजन बीत जाने के बाद सब्जियों (Latest Vegetable Price) के दामों में गिरावट आना शुरू हो गया है। सबसे ज्यादा दाम टमाटर (Tomato Price Himachal) के कम हुए हैं। पिछले सप्ताह टमाटर के दाम 80 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गए थे। जो आज शुक्रवार को कम होकर 25 रुपये प्रति किलो तक रह गए हैं। वहींं अन्‍य सब्जियों के दामों में भी गिरावट आई है।

By Chanchal BaliEdited By: Himani SharmaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में 80 रुपए वाला टमाटर 25 रुपए में बिक रहा है।

चंचल बाली, ऊना। सर्दी का मौसम शुरू होते ही सब्जियों के दामों में गिरावट आना शुरू हो गई है। सबसे ज्यादा दाम टमाटर के कम हुए हैं। पिछले सप्ताह टमाटर के दाम 80 रुपये प्रतिकिलो तक पहुंच गए थे। जो आज शुक्रवार को कम होकर 25 रुपये प्रति किलो तक रह गए हैं। इसके अलावा आलू, मटर, प्याज, गोभी, फूल व बंद गोभी के दामो में भी गिरावट आई है। सब्जियों में कमी के पीछे प्रमुख कारण नई फसल का बाजार में आना बताया जा रहा है।

टमाटर के दाम हुए कम

ऊना की सब्जी मंडी में शुक्रवार को टमाटर के दाम कम होकर 25 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। वहीं आलू 7 रुपये, प्याज 25 रुपये, मटर 17 रुपये प्रति किलो तक बिका है। इसके अलावा बैंगन 10 रुपये, बंद गोभी 8 रुपये, फूल गोभी 15 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकी। इसके अलावा अदरक के दाम शुक्रवार को सब्जी मंडी में 105 रुपये और लहसुन 260 रुपये प्रति किलो रहे।

यह भी पढ़ें: Himachal News: ऊना में सनसनी खेज वारदात, मामूली बात पर उद्योगपति ने श्रमिक को गोली मारकर की हत्या; आरोपी गिरफ्तार

इन सब्जियों के गिरे रेट

सर्दी के आगमन और फेस्टीवल सीजन बीत जाने के बाद सब्जियों के दामों में गिरावट आना शुरू हो जाती थी। लेकिन दिसंबर माह के पहले सप्ताह में सब्जियों के दामों में एकाएक वृद्धि हो गई थी। जिसका सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ा।

वहीं गृहणियों की रसोई से टमाटर, प्याज, अदरक व लहसुन सहित अन्य सब्जियां गायव हो गई। अव दिसंबर के दूसरे सप्ताह में सब्जियों के दामों में भारी गिरावट आई है। जिससे खासकर गृहणियों के चेहरों पर मुसकान लोट आई है।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics News: 'राजस्थान व छत्तीसगढ़ में अपनी कारगुजारियों से हारी कांग्रेस', अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर कसा तंज

टमाटर ने बेस्वाद की थी खाने की थाली

टमाटर, आलू, मटर, प्याज, गोभी, फूल व बंद गोभी सहित अदरक व प्याज के दाम कम हो गए हैं। सब्जियों की नई फसल बाजार में आने से दामों में गिरावट दर्ज की गई है। बताते चलें कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में टमाटर के दाम एकाएक बढ़ गए थे और लोगो को 80 से 100 रूपए प्रति किलो तक टमाटर खरीदना पड़ रहा था। वहीं आलू, प्याज, मटर, गाजर, गोभी के दामों में वृद्धि से गृहणियां भी परेशान हो गई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर