Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Champions Trophy: ओलंपिक के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम का जलवा बरकरार, पहले मैच में ही चीन को 3-0 से दी मात

India vs China Hockey एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 (Asian Champions Trophy 2024) की शुरुआत आज यानी 8 सितंबर से हो चुकी है जिसमें भारतीय मेंस हॉकी टीम का ओपनिंग मैच में चीन से सामना हुआ। पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम का ये पहला टूर्नामेंट है। ओपनिंग मैच में भारत ने चीन को 3-0 से मात दी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 08 Sep 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
India vs China Hockey: भारत ने Asian Champions Trophy के ओपनिंग मैच में चीन को रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क ,नई दिल्ली। India Beat China Hockey: पेरिस ओलंपिक 2024 में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन बरकरार है। एक महीने पहले पेरिस में स्पेन को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2024) में विजयी आगाज किया।

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में चीन को 3-0 से हराया और पांचवीं बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लिए विनिंग शुरुआत की। अब भारत का दूसरा मुकाबला जापान से 9 सितंबर को है।

India vs China Hockey: भारत के लिए इन 3 प्लेयर्स ने दागे गोल

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के ओपनिंग मैच में भारत का सामना चीन से हुआ, जिसमें भारत की तरफ से सुखजीत सिंह, उत्तम सिंह और अभिषेक ने गोल दागे। भारतीय टीम मैच के शुरुआत से ही अटैकिंग मूड में थी। 14वें मिनट में सुखजीत की स्टिक से डिफ्लेक्ट होकर गेंद चीन के गोलपोस्ट में घुस गई और भारत का इस तरह पहला गोल आया। दूसरे क्वार्टर में भारत ने अपनी बढ़त को दोगुना किया। उत्तम सिंह ने फिर भारत के लिए दूसरा गोल दागकर टीम की स्थिति को मजबूती दिलाई।

ब्रेक के तुरंत बाद अभिषेक ने 32वें मिनट में एक रिवर्स हिट गोल से भारत की बढ़त को बढ़ाया और 3-0 की जीत सुनिश्चित की।

यह भी पढ़ें: IND Vs PAK: हो जाएं तैयार! Champions Trophy से पहले भारत-पाक के बीच इस टूर्नामेंट में होगी भिड़ंत; नोट कर लें डेट

अब भारत अपने अगले पूल मैच में जापान का सामना करेगा। बता दें कि पिछले साल भारतीय टीम ने घरेलू मैदान पर टूर्नामेंट जीतकर इस इवेंट के इतिहास में चार बार खिताब जीतने वाली अकेली टीम बन गई थी।

वहीं, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के बाकी मैचों में मलेशिया और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले 2-2 पर ड्रॉ रहा। वहीं, जापान और कोरिया ने एक रोमांचक मुकाबले में 5-5 से ड्रॉ किया।