Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी को ड्रग्स खरीदने पर हिरासत में लिया गया, इजरायल की ओलंपिक टीम को मिली धमकी

अभियोक्ताओं ने कहा कि यह कथित खरीदार ऑस्ट्रेलियाई फील्ड हॉकी टीम का 28 वर्षीय सदस्य था और 17 वर्षीय कथित विक्रेता को भी हिरासत में लिया गया। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि कोई आरोप दायर नहीं किया गया है और कहा कि वह टीम के सदस्य के लिए सहायता की व्यवस्था कर रही है। खिलाड़ी का नाम जारी नहीं किया है।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:43 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी को लिया गया हिरासत में। फाइल फोटो

पेरिस, एपी। पेरिस अभियोक्ता कार्यालय के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक फील्ड हॉकी टीम के एक सदस्य को कोकीन खरीदने के प्रयास के बाद यहां हिरासत में लिया गया। कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने मंगलवार की रात पेरिस में एक इमारत के बाहर ड्रग लेन-देन रोका। उन्होंने कहा कि जांच के लिए यह मामला पुलिस की ड्रग रोधी इकाई को सौंप दिया है।

अभियोक्ताओं ने कहा कि यह कथित खरीदार ऑस्ट्रेलियाई फील्ड हॉकी टीम का 28 वर्षीय सदस्य था और 17 वर्षीय कथित विक्रेता को भी हिरासत में लिया गया। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि कोई आरोप दायर नहीं किया गया है और कहा कि वह टीम के सदस्य के लिए सहायता की व्यवस्था कर रही है। ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों और पेरिस अभियोक्ताओं ने खिलाड़ी का नाम जारी नहीं किया है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुष और महिला टीम पेरिस ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थीं। पुरुष टीम ने 2021 टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीता था।

इजरायली खिलाड़ियों को मिल रहीं धमकियां

इजरायल की ओलंपिक टीम ने कहा है कि उनके खिलाड़ियों को पेरिस ओलंपिक में धमकियां मिल रही हैं, जबकि उधर गाजा में युद्ध के दौरान फलस्तीनी नागरिकों की मौतों को लेकर तनाव और मध्य पूर्व में व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की धमकी है। इजरायली राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष याएल अराड ने बताया कि टीम के सदस्यों में मनोवैज्ञानिक दहशत भरने के लिए उन्हें धमकियां मिल रही हैं।

यह भी पढे़ं- Olympics Hockey: भारतीय हॉकी टीम की 'दीवार' न भेद पाए अंग्रेज, श्रीजेश ने 12 में से 11 बार गोल बचाकर फेरा मंसूबों पर पानी

डेटा हुआ ऑनलाइन

उन्होंने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया।पिछले सप्ताह इजरायली खिलाडि़यों को ई-मेल पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पेरिस में जांच शुरू की गई। राष्ट्रीय साइबर अपराध एजेंसी कुछ इजरायली खिलाड़ियों का डेटा ऑनलाइन लीक होने की जांच कर रही है। इजरायली और पराग्वे के मैच के दौरान इजरायली खिलाडि़यों के प्रति 'पक्षपातपूर्ण हाव भाव' के बाद नस्लीय घृणा को लेकर भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Hockey Olympics: 44 साल बाद भी भारतीय हॉकी टीम का सपना अधूरा, सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली 3-2 से हार