Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIH Hockey 5s: भारतीय हाकी टीम ने जीता एफआईएच हाकी फाइव्स, पोलैंड को फाइनल में दी मात

जीत के रथ पर सवाल भारतीय पुरुष टीम ने फाइनल में पोलैंड की टीम पर 6-4 से जीत हासिल करते हुए इस खिताब को जीता। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में तीन गोल से पीछे होने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की

By Viplove KumarEdited By: Updated: Mon, 06 Jun 2022 11:56 AM (IST)
Hero Image
भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय पुरुष हाकी टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए एफआईएच हाकी फाइव्स को अपने नाम किया। जीत के रथ पर सवाल भारतीय पुरुष टीम ने फाइनल में पोलैंड की टीम पर 6-4 से जीत हासिल करते हुए इस खिताब को जीता। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में तीन गोल से पीछे होने के बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की और इस मैच में जीत हासिल किया।

पहले क्वार्टर की शुरुआत में 3 गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने वापसी करते हुए दो गोल दागे। संजय ने पहला और फिर गुरिंदर ने दूसरा गोल कर पहले हाफ में स्कोर को 2-3 कर दिया। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम की तरफ से आक्रामक खेल देखने को मिला और एक के बाद एक चार गोल पोलैंड पर दागे गए। बाबी सिंह और राहिल मोहम्मद ने मिलकर दो-दो किए और टीम को दूसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने के वक्त 6-4 की बढ़त दिला दी। इसके बाद दोनों ही टीम की तरफ से मैच में कोई गोल नहीं हुआ और भारत ने मुकाबला अपने नाम किया।

भारतीय पुरुष टीम ने मलेशिया और पोलैंड पर दबदबे भरी जीत से शुरुआती एफआइएच हाकी फाइव्स टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था। पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाने वाली भारतीय टीम ने रविवार को पहले मलेशिया को 7-3 से पराजित किया जिसमें चार गोल दूसरे हाफ में हुए और फिर दिन के दूसरे मैच में पोलैंड को 6-2 से शिकस्त दी।

Read full story below👇— International Hockey Federation (@FIH_Hockey) June 5, 2022

कोच ग्राहम रीड की टीम इस तरह राउंड राबिन लीग चरण में 10 अंक से पांच टीम की तालिका में शीर्ष पर रही जिसमें उसने तीन जीत दर्ज की और एक ड्रा खेला। भारत ने शनिवार को मेजबान स्विट्जरलैंड को 4-3 से हराया था और फिर चिर प्रतिंद्वदी पाकिस्तान से 2-2 से ड्रा खेला था।

पाकिस्तान फाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकता था, अगर वह अपने अंतिम लीग मैच में मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल कर लेता लेकिन यह 5-5 से ड्रा रहा। इससे उसके पांच अंक रहे और वह तीसरे स्थान पर रहा।