Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FIH Women Hockey Junior World Cup 2022: क्वार्टर फाइनल में भारत से कोरिया का सामना

भारत पूल-डी में तीन मैच में तीन जीत से अधिकतम नौ अंक जुटाकर शीर्ष पर रहा। भारत ने वेल्स (5-1) जर्मनी (2-1) और मलेशिया (4-0) को शिकस्त दी। टीम ने इस दौरान 11 गोल किए जबकि उसके खिलाफ सिर्फ दो गोल हुए।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 07 Apr 2022 10:16 PM (IST)
Hero Image
FIH Women Hockey Junior World Cup 2022 (फोटो ट्विटर पेज)

पोचेफस्ट्रूम, पीटीआइ। टूर्नामेंट में अब तब अजेय रही आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम शुक्रवार को यहां जूनियर महिला हाकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में कम रैंकिंग वाले दक्षिण कोरिया के खिलाफ जीत की प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारत पूल-डी में तीन मैच में तीन जीत से अधिकतम नौ अंक जुटाकर शीर्ष पर रहा। भारत ने वेल्स (5-1), जर्मनी (2-1) और मलेशिया (4-0) को शिकस्त दी। टीम ने इस दौरान 11 गोल किए जबकि उसके खिलाफ सिर्फ दो गोल हुए।

दूसरी तरफ कोरिया की टीम ग्रुप-सी में सिर्फ तीन अंक के साथ बेहतर गोल अंतर के कारण दूसरे स्थान पर रही। कोरिया के पूल में अर्जेटीना की टीम अधिकतम नौ अंक जुटाकर शीर्ष पर रही। उरुग्वे और आस्टि्रया के कोरिया के समान तीन अंक रहे, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण एशियाई टीम ने बाजी मार ली।

भारतीय महिला हाकी टीम के सामने ओलिंपिक चैंपियन नीदरलैंड्स की कड़ी चुनौती

भारतीय टीम में कप्तान सलीमा टेटे के अलावा स्ट्राइकर शर्मिला देवी और लालरेमसियामी के रूप में तीन ओलिंपियन शामिल हैं जो टीम का पलड़ा भारी करती हैं। सलीमा ने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए अग्रिम पंक्ति के लिए कई मौके बनाए हैं जबकि शर्मिला और लालरेमसियामी भी उम्मीदों पर खरी उतरी हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकार्ड, बनाई दिग्गजों की लिस्ट में जगह

टूर्नामेंट में अब तक भारत की स्टार हालांकि युवा स्ट्राइकर मुमताज खान रही हैं जिन्होंने मलेशिया के खिलाफ हैट्रिक सहित अब तक पांच गोल किए हैं। मुमताज के अलावा लालरेमसियामी और लालरिंडिकी ने तीन मैच में दो-दो गोल किए हैं जबकि संगीता कुमारी और ड्रैग फ्लिकर दीपिका के नाम एक-एक गोल दर्ज है।

भारतीय कप्तान सलीमा ने कहा, 'हमारे पास तेज गति से खेलने वाली खिलाड़ी हैं। हम उन्हें हराना चाहते हैं लेकिन कोरिया की टीम अच्छी है और हमें एक टीम के रूप में उनके खिलाफ खेलना होगा।'