Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK Hockey: बीच मैदान भिड़े भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी, रेफरी ने किया बीच बचाव; एक को मिली सजा

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हॉकी मैच में खिलाड़ियों के बीच नोकझोंक देखने को मिली। दोनों देशों के खिलाड़ियों के बीच तीखी बहस हुई। हालांकि मैदानी रेफरी ने बीच बचाव करते हुए मामले को शांत कराया और पाकिस्तान खिलाड़ी को येलो कार्ड दिया जिसके चलते उसे आखिरी के बचे हुए 10 मिनट के मैच से मैदान से बाहर रहना पड़ा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:57 PM (IST)
Hero Image
हॉकी मैच में भिड़ें भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम में पाकिस्तान को 2-1 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। मैच के दौरान दोनों देशों के बीच नोकझोंक भी देखने को मिली। हालांकि, रेफरी ने बीच बचाव करते हुए मामले को शांत कराया और पाकिस्तान के खिलाड़ी को येलो कॉर्ड दिया, जिससे उसे 10 मिनट के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा।

यह घटना तब हुई जब आखिरी के 10 मिनट का खेल बचा हुई था। रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान 2-1 से पिछड़ा हुआ था और वापसी की राह तलाश रहा था। इसी बीच अशरफ वहीद राणा ने जुगराज सिंह से गेंद छीनने के लिए एक खराब टैकल किया, जिससे जुगराज मैदान पर गिर पड़े और चोटिल हो गए। इस पर कप्तान हरमनप्रीत भड़क गए और राणा के साथ तीखी नोकझोंक हो गई।

🏑भारत की तरफ से कप्तान हरमन प्रीत ने 2⃣ गोल किए । #IndVsPak #PrideOfIndia #GameOn #IndiaKaGame #HockeyIndia #ACT24 pic.twitter.com/NEjYhFrfpX— आकाशवाणी समाचार (@AIRNewsHindi) September 14, 2024

पाकिस्तानी खिलाड़ी को मिला येलो कॉर्ड

हरमनप्रीत के बाद जरमनप्रीत सिंह भी गुस्से में दिखे। मामला बिगड़ता देख मैदानी रेफरी ने पाकिस्तान के कप्तान अम्माद बट और दोनों टीमों के अन्य खिलाड़ियों ने बीच-बचाव कर स्थिति को संभाला। इसके बाद मैदानी अंपायर ने रिव्यू की मांग की और टीवी अम्पायर ने निष्कर्ष निकाला कि राणा ने गलत तरीके से टैकल किया था। इसलिए पाकिस्तानी खिलाड़ी को पीला कार्ड दिया गया, जिसके बाद मैच के अंतिम 10 मिनट के लिए राणा को मैदान के बाहर बैठना पड़ा।

भारत ने 2-1 से जीता मैच

मैच की बात करें तो पहले क्वार्टर में पाकिस्तान ने पहला गोलकर भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की। हालांकि, क्वार्टर का खेल खत्म होते-होते भारत ने एक गोलकर मैच बराबरी पर ला दिया। दूसरे क्वार्टर में एक बार फिर कप्तान हरमनप्रीत ने गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ के खेल में कोई गोल नहीं हो सका और मैच भारत की झोली में चला गया।

यह भी पढे़ं- IND vs PAK Hockey: भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 2-1 से रौंदा, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में दर्ज की लगातार पांचवीं जीत

यह भी पढ़ें- Hero Asian Champions Trophy: कप्‍तान हरमनप्रीत का शानदार प्रदर्शन, भारत ने कोरिया को 3-1 से रौंदा