Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ESP Live Streaming: फ्री में कब, कहां और कैसे देख सकते हैं भारत बनाम स्पेन का ब्रॉन्ज मेडल मैच

India vs Spain Olympics 2024 भारत और स्‍पेन के बीच गुरुवार को ब्रॉन्‍ज मेडल मैच खेला जाएगा। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को सेमीफाइनल में जर्मनी के हाथों 2-3 की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था जिसके कारण वह गोल्‍ड मेडल जीतने से चूक गई। हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्‍व वाली भारतीय हॉकी टीम के पास अब ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम करने का गोल्‍डन चांस है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 08 Aug 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
India vs ESP: भारतीय हॉकी टीम का ब्रॉन्ज मेडल मैच कब और कितने बजे होगा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Indian Hockey Team, Bronze Medal Match: भारत और स्‍पेन के बीच गुरुवार को पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में पुरुष हॉकी टीम का ब्रॉन्‍ज मेडल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम की कोशिश ओलंपिक्‍स में लगातार दूसरी बार ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने की होगी।

इससे पहले भारत ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स में हॉकी में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था। वहीं, स्‍पेन भी कोई कमी नहीं बरतना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है।

भारत ने आखिरी बार 1980 ओलंपिक का फाइनल मैच खेला था और गोल्ड मेडल जीता था, लेकिन पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सेमीफाइनल में टीम को हार मिली। अब भारत कांस्य पदक के लिए स्पेन से 8 अगस्त यानी गुरुवार को भिड़ेगा। ऐसे में जानते हैं भारत बनाम स्पेन का हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल मैच कब, कहां और कैसे देख सकते हैं।

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम का ब्रॉन्ज मेडल मैच कब और कितने बजे होगा?

  • मैच- भारत बनाम स्पेन हॉकी टीम
  • तारीख- 8 अगस्त
  • टाइम- 5:30 बजे शाम
  • वेन्यू-स्टेड यवेस डु मनोइर
  • लाइव स्ट्रीमिंग- भारत में हॉकी ब्रॉन्ज मेडल की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर देख सकते हैं
  • लाइव टेलीकास्ट- स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क पर लाइव ब्रॉडकास्ट देख सकते है। स्पोर्ट्स-18 नेटवर्क के अलग-अलग चैनलों पर कई भारतीय भाषाओं में फैंस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

India Men's Hockey Team को जर्मनी से मिली सेमीफाइनल में हार

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय मेंस हॉकी टीम को सेमीफाइनल मैच में जर्मनी ने भारत को 3-2 से हराया। सेमीफाइनल मैच में भारतीय मेंस हॉकी टीम को अनुभवी डिफेंडर अमित रोहिदास की कमी खली और उनकी गैरमौजदूगी में टीम ने काफी गलतियां की। 

यह भी पढ़ें: Hockey Olympics: 44 साल बाद भी भारतीय हॉकी टीम का सपना अधूरा, सेमीफाइनल में जर्मनी से मिली 3-2 से हार

भारत के लिए सातवें मिनट में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने और 36वें मिनट में सुखजीत सिंह ने गोल किया जबकि जर्मनी के लिए गोंजालो पेयाट ने 18वें, क्रिस्टोफर रूर ने 27वें और मार्को मिल्टकाव ने 54वें मिनट में गोल दागे।

मार्को मिल्टकाव ने जैसे ही 54वें मिनट में गोल किया, तो जर्मनी को जीत मिल गई। जैसे ही 60 मिनट के बाद फाइनल हूटर बजा भारतीय खिलाड़ी मैदान पर रोने लगे। सेमीफाइनल में मिली हार के बाद एक बार फिर भारतीय मेंस हॉकी टीम का गोल्ड जीतने का सपना अधूरा रहा।