Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय टीम ने ब्रॉन्‍ज मेडल PR Sreejesh को किया समर्पित, मनप्रीत सिंह ने देश को दिया खास संदेश

भारतीय टीम ने स्‍पेन को 2-1 से मात देकर पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। भारत के स्‍टार खिलाड़ी मनप्रीत सिंह ने कहा कि हमारी टीम यह ब्रॉन्‍ज मेडल गोलकीपर पीआर श्रीजेश को समर्पित करती है। मनप्रीत सिंह ने कहा कि उन्‍होंने पीआर श्रीजेश के साथ 13 साल खेलते हुए बिताए और इस दौरान दोनों ने काफी उतार-चढ़ाव देखें। मनप्रीत ने देशवासियों के लिए खास पैगाम भेजा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम ने पीआर श्रीजेश को यादगार विदाई दी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय हॉकी टीम के स्‍टार खिलाड़ी मनप्रीत सिंह ने कहा ब्रॉन्‍ज मेडल गोलकीपर पीआर श्रीजेश को समर्पित है। भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक्‍स में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्‍पेन को 2-1 से पटखनी दी और ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। भारत ने 52 साल बाद ओलंपिक्‍स में बैक-टू-बैक मेडल जीते। मनप्रीत सिंह ने कहा कि भारतीय टीम अपना ब्रॉन्‍ज मेडल पीआर श्रीजेश को समर्पित करती है।

मनप्रीत सिंह ने मैच के बाद प्रसारणकर्ता से बातचीत करते हुए कहा, ''हम ब्रॉन्‍ज मेडल पीआर श्रीजेश को समर्पित करना चाहते हैं क्‍योंकि यह उनका आखिरी मैच था। मैंने उनके साथ 13 साल बिताएं हैं। हम दोनों ने बहुत चीजें देखी हैं। यह ब्रॉन्‍ज मेडल पूरी टीम की तरफ से श्रीजेश को समर्पित हैं। ब्रॉन्‍ज मेडल सुरक्षित करके हम सभी खुश हैं।''

मनप्रीत ने आगे कहा, ''हम फाइनल जीतना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्‍यवश सेमीफाइनल में हार गए। मगर टीम ने पूरे ओलंपिक्‍स के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। हम खाली हाथ घर नहीं जा रहे हैं। हम ब्रॉन्‍ज मेडल दोबारा लेकर जा रहे हैं। मनप्रीत सिंह ने देशवासियों के लिए खास संदेश देते हुए कहा, ''हम आप सभी के समर्थन का शुक्रिया अदा करते हैं। बहुत शानदार समर्थन मिला। आप सभी का दिल से धन्‍यवाद।''

यह भी पढ़ें: स्पेन को 2-1 से हरा भारत ने जीता ब्रॉन्ज, श्रीजेश की विजयी विदाई

पीआर श्रीजेश ने क्‍या कहा

वहीं, अपने करियर का आखिरी मैच खेलने वाले पीआर श्रीजेश ने कहा, ''मेरे ख्‍याल से बहुत अच्‍छी तरह मेरी यात्रा का अंत हुआ। हमने ओलंपिक मेडल जीता। हम खाली हाथ नहीं जा रहे हैं। मैं अपनी टीम, कोचिंग स्‍टाफ, हॉकी इंडिया और आईओए को धन्‍यवाद देना चाहता हूं। उन लोगों ने शानदार काम किया और मेरा भरपूर समर्थन किया।

भारत की शानदार जीत

बता दें कि भारतीय टीम ने गुरुवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए स्‍पेन को 2-1 से पटखनी देकर ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। भारतीय टीम की तरफ से दोनों गोल कप्‍तान हरमनप्रीत सिंह ने दागे। भारत ने टोक्‍यो के बाद पेरिस ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। इस तरह भारत ने 52 साल बाद ओलंपिक्‍स में बैक-टू-बैक मेडल जीते।

यह भी पढ़ें: ब्रॉन्ज जीतने के बाद भी भारतीय कप्तान ने देश से मांगी माफी, हरमनप्रीत सिंह बोले- हॉकी को भी दें प्यार