Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asian Champions Trophy final: भारत के खिलाफ चीन को सपोर्ट कर रही थी पाकिस्तानी हॉकी टीम, अब हो रही ट्रोल

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मंगलवार को भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हराया। चीन के मोकी ट्रेनिंग बेस हुलुनबुइर में खेले गए निर्णायक मैच में पहले 50 मिनट तक कोई गोल नहीं हुआ था। 51वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह के पास को जुगराज ने गोल मे तब्‍दील कर दिया। फाइनल में पाकिस्‍तान टीम चीन को सपोर्ट करती नजर आई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 17 Sep 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान हॉकी टीम ने किया चीन का सपोर्ट। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल में मंगलवार को भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हराया। चीन के मोकी ट्रेनिंग बेस, हुलुनबुइर में खेले गए निर्णायक मैच में पहले 50 मिनट तक कोई गोल नहीं हुआ था। चीन के शानदार डिफेंस को देखकर लग रहा था कि मुकाबला पेनल्‍टी शूटआउट में पहुंचेगा। हालांकि, चौथे क्‍वार्टर में भारत की ओर से एक गोल हुआ। 51वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह के पास को जुगराज ने गोल मे तब्‍दील कर दिया।

फाइनल से पहले आज ब्रांज मेडल मैच भी खेला गया। इसमें सेमीफाइनल में हारने वाली टीम आपस में टकराईं। पहले सेमीफाइनल में चीन ने पेनल्‍टी शूटआउट में पाकिस्‍तान को और दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने कोरिया को हराया था। ऐसे में ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में पाकिस्‍तान का सामना कोरिया से हुआ। इस मैच में पाकिस्‍तान ने कोरिया को 5-2 से मात दी।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK Hockey: बीच मैदान भिड़े भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी, रेफरी ने किया बीच बचाव; एक को मिली सजा

ब्रॉन्‍ज मेडल मैच के तुरंत बाद ही फाइनल मुकाबला होना था। ऐसे में पाकिस्‍तान के खिलाड़ी भारत-चीन का मैच देखने के लिए स्‍टैंड में बैठ गए। इस दौरान पाकिस्‍तान टीम चीन को सपोर्ट करती नजर आई। पाकिस्‍तान हॉकी टीम के प्‍लेयर्स ने चीन का झंडा थाम रखा था। सेमीफाइनल में चीन ने ही पाकिस्‍तान को हराकर उनके गोल्‍ड मेडल जीतने के सपने को तोड़ा था। अब सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तान टीम को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

— Dwight Schrute (@v_schrute) September 17, 2024

ये भी पढ़ें: Asian Champions Trophy final: भारतीय टीम ने 5वीं बार जीता खिताब, फाइनल में चीन को रौंदा, गोल्‍ड अपने नाम किया