Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hockey, Olympics: भारतीय हॉकी टीम के सामने होगी ग्रेट ब्रिटेन की चुनौती, क्वार्टर फाइनल का शेड्यूल हुआ जारी

बेल्जियम पूल बी में पांच मैच में चार जीत और एक ड्रॉ के साथ टॉप पर स्थान रहा। भारत तीन जीत एक ड्रॉ और एक हार के साथ दूसरे स्थान पर रहा। ऑस्ट्रेलिया तीसरे और अर्जेंटीना चौथे स्थान पर रहते क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। वहीं दूसरे पूल में ब्रिटेन स्पेन नीदरलैंड्स और जर्मनी ने भी क्वालिफाई किया। क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन से होगा भारत का सामना। फोटो- ANI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने अभी तक उम्दा खेल दिखाया। पूल मैच में बेल्जियम के खिलाफ मैच गंवा के अलावा अभी तक कोई भी मैच नहीं हारी है। अर्जेंटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने के अलावा भारत ने तीन मैच जीते हैं। भारत ने न्यूजीलैंड, आयरलैंड और मजबूत ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई है। भारत क्वार्टर फाइनल में दो मैच खेलेगा।

हॉकी सभी पूल मैच खत्म होने के बाद क्वार्टर फाइनल के मैच खेले जाएंगे। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से मात दी। यह टीम इंडिया का आखिरी ग्रुप मैच था। ग्रुप की चुनौती अब खत्म हो चुकी है। भारतीय हॉकी टीम की अब असल परीक्षा शुरू होने वाली है। रविवार से नॉकआउट की परीक्षा शुरू होगी। जानिए कितना मुश्किल है भारत का आगे का सफर।

ग्रेट ब्रिटेन से होगा भारत का सामना

ग्रुप लीग खत्म होने के बाद भारत पूल-बी में दूसरे स्थान पर रहा था। बेल्जियम पहले स्थान पर रहा। अब क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना ग्रेट ब्रिटेन से होगा। क्वार्टर फाइनल मैच में ग्रेट ब्रिटेन की बाधा पार करने के बाद भारतीय हॉकी टीम जर्मनी और अर्जेंटीना मैच की विजेता टीम से दूसरा मैच होगा। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

यह भी पढे़ं- Olympics 2024 Hockey: बेल्जियम ने भारतीय हॉकी टीम को दिया जख्म, पेरिस ओलंपिक में 2-1 से हराया

यह है क्वार्टर फाइनल का पूरा शेड्यूल

  • 4 अगस्त, पहला क्वार्टर फाइनल, भारत vs ब्रिटेन, दोपहर डेढ़ बजे से
  • 4 अगस्त, दूसरा क्वार्टर फाइनल, बेल्जियम vs स्पेन, शाम 4 बजे से
  • 4 अगस्त, तीसरा क्वार्टर फाइनल, नीदरलैंड्स vs ऑस्ट्रेलिया, रात 9 बजे से
  • 4 अगस्त, चौथा क्वार्टर फाइनल, जर्मनी vs अर्जेंटीना, रात 11.30 बजे से

यह भी पढे़ं- Olympics Hockey: पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम का विजय अभियान जारी, आयरलैंड को 2-0 से हराकर दर्ज की दूसरी जीत