Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक्‍स में शानदार प्रदर्शन के लिए PR Sreejesh को दी बधाई, हॉकी स्‍टार ने दिया जोरदार जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के पूर्व गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक्‍स में शानदार प्रदर्शन के लिए खत लिखकर बधाई दी है। पीएम मोदी ने पीआर श्रीजेश को उनके शानदार करियर और सुनहरे भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था। यह पीआर श्रीजेश के करियर का आखिरी मुकाबला था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 11 Sep 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीआर श्रीजेश को बधाई दी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खत लिखकर पूर्व हॉकी भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को हाल ही में संपन्‍न पेरिस ओलंपिक्‍स में शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक्‍स में भारत के ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में यादगार प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने कई शानदार बचाव किए थे। 2010 वर्ल्‍ड कप में अपना डेब्‍यू करने वाले पीआर श्रीजेश भारत की कई यादगार जीत का हिस्‍सा रहे, जिसमें 2014 एशियाई गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल शामिल है। इसके अलावा पीआर श्रीजेश ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के साथ अपार सफलताएं हासिल की।

पीएम मोदी ने खत लिखकर क्‍या कहा

पीएम मोदी ने खत में लिखा कि पीआर श्रीजेश के लिए पेरिस ओलंपिक्‍स का ब्रॉन्‍ज मेडल मैच भावनात्‍मक पल होगा क्‍योंकि यह उनके करियर का आखिरी मुकाबला था।

पीएम मोदी ने लिखा, ''सबसे पहले, पेरिस ओलंपिक्‍स में एक और शानदार प्रदर्शन के लिए आपको बधाई। आप ब्रॉन्‍ज मेडल लेकर घर लौटे। यह आपके लिए बेहद भावुक पल होगा कि जीत की मिठास का स्‍वाद चखने के साथ यह भी पचाना कि खिलाड़ी के रूप में देश के लिए यह आपका आखिरी मैच होगा।''

यह भी पढ़ें: हॉकी इंडिया ने PR Sreejesh को दिया विशेष सम्‍मान, आधिकारिक रूप से रिटायर की 16 नंबर

भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने श्रीजेशन को हॉकी इंडिया की जूनियर पुरुष टीम के हेड कोच बनने की आगामी भूमिका पर शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने लिखा, ''मुझे विश्‍वास है कि मैच में बजा आखिरी हूटर न सिर्फ आपकी जिंदगी के अगले पड़ाव की शुरुआत का संकेत था, जिसमें आप जूनियर पुरुष टीम के हेड कोच की भूमिका निभाएंगे। मुझे विश्‍वास है कि नई भूमिका में आपका काम प्रभावशाली और प्रेरणादायी रहेगा।''

पीआर श्रीजेश ने जताया आभार

पीएम मोदी ने साथ ही लिखा, ''आपने अपने खेलने के करियर पर विराम लगाया। मैं भारतीय हॉकी में आपकी स्‍मारकीय योगदान की तारीफ करते हुए शुभकामनाएं देता हूं।'' जवाब में पीआर श्रीजेश ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पीएम मोदी के खत के लिए आभार जताया। पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि वो खेल को अपनी सेवाएं देना जारी रखेंगे और भारत को हॉकी की शक्ति बनाने के लिए काम करते रहेंगे।

पीआर श्रीजेश ने अपने एक्‍स हैंडल पर लिखा, ''नरेंद्र मोदी सर की तरफ से मेरे संन्‍यास पर यह दिल छू लेने वाला खत मिला। हॉकी मेरी जिंदगी है और मैं लगातार खेल की सेवा करना जारी रखूंगा व भारत को हॉकी की शक्ति बनाने के लिए काम करूंगा। इसकी शुरुआत 2020 और 2024 ओलंपिक मेडल्‍स से हुई। धन्‍यवाद पीएम सर कि आपने मुझ पर विश्‍वास किया।''

भारत ने स्‍पेन को दी थी शिकस्‍त

बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक्‍स के ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में स्‍पेन को 2-1 से मात दी थी। हरमनप्रीत सिंह के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने 52 साल के बाद ओलंपिक में लगातार दो मेडल जीतने का कारनामा दोहराया था। यह पीआर श्रीजेश के करियर का आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच भी रहा।

यह भी पढ़ें: PR Sreejesh Love Story: प्‍यार में बदल गई दुश्‍मनी, पीआर श्रीजेश और अनीश्‍या की लव स्‍टोरी है बेहद फिल्‍मी