Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PR Sreejesh Love Story: प्‍यार में बदल गई दुश्‍मनी, पीआर श्रीजेश और अनीश्‍या की लव स्‍टोरी है बेहद फिल्‍मी

पीआर श्रीजेश और अनीश्या दोनों स्कूल से एक-दूसरे को जानते हैं। स्कूल में पीआर श्रीजेश से ज्यादा नंबर लाने वाली अनीश्या एक वक्त भारतीय हॉकी टीम के पूर्व गोलकीपर की सबसे बड़ी दुश्मन थी लेकिन धीरे-धीरे ये दुश्मनी प्यार में बदल गई। हाल ही में श्रीजेश ने खुद बताया कि उनकी लव स्टोरी किसी बॉलीवुड की प्रेम कहानी से कम नहीं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Aug 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
PR Sreejesh और Aneeshya की काफी दिलचस्प है लव स्टोरी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता। ब्रॉन्ज मेडल के मैच में स्पेन को भारत ने 2-1 से हराया। भारतीय टीम के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन में गोलकीपर पीआर श्रीजेश का अहम हाथ रहा।

बतौर गोलकीपर पीआर श्रीजेश पूरे टूर्नामेंट में चट्टान की तरह भारतीय गोल की रक्षा करते हुए रहे और पेरिस ओलंपिक के साथ ही उन्होंने अपने इंटरनेशनल हॉकी करियर को अलविदा कह दिया। हॉकी इंडिया ने पीआर श्रीजेश क सम्मानित भी किया। उन्हें हॉकी इंडिया ने 25 लाख रुपये का चेक दिया।

इस बीच उन्होंने अपनी लव स्टोरी सुनकर हर किसी को हैरान कर दिया है। उनकी स्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है।

PR Sreejesh और Aneeshya की काफी दिलचस्प है लव स्टोरी

दरअसल, बॉलीवुड की तरह ही श्रीजेश और उनकी पत्नी की लव स्टोरी की शुरुआत केरल में जीवीएन स्पोर्ट्स स्कूल से हुई।

श्रीजेश ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया कि वह कन्नूर में स्पोर्ट्स स्कूल में पढ़ रहे थे, जब अनीश्या ने 2001 में उसमें दाखिला लिया। उन्होंने कहा कि मैं अच्छा छात्र था, टॉपर , सुपरस्टार था और शिक्षकों का फेवरेट। वह आई और मुझसे बेहतर निकली। हर चीज में अच्छे अंक। मुझे 50 में से 35 या 42 नंबर मिलते थे, लेकिन उसे 49 और 50 मिलते। मुझे उससे नफरत होने लगी। हम दुश्मन बन गए, लेकिन इसके बाद नफरत प्यार में तब्दील हो गया।

यह भी पढ़ें: हॉकी इंडिया ने PR Sreejesh को दिया विशेष सम्‍मान, आधिकारिक रूप से रिटायर की 16 नंबर

दो दशक पहले शुरू हुई इस लव स्टोरी के बाद पीआर श्रीजेश और अनीश्या जीवनसाथी बने। श्रीजेश ने पेरिस ओलंपिक में अपनी एक हॉकी स्टिक पर भी अनीश्या का नाम लिखा था। कुछ समय पहले अनीश्या ने बताया कि श्रीजेश के संन्यास से पत्नी के रूप में वह खुश है क्योंकि अब उन्हें ज्यादा समय मिलेगा, लेकिन फैन होने के नात वह दुखी है कि उन्हें मैदान पर नहीं देख सकेंगी।