Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dressing Table New Design: फीनिशिंग और मजबूती ऐसी कि चले सालो-साल, कीमत 16 हजार से भी कम

Dressing Table New Design बेडरूम के लुक को इन्हैंस करने और तैयार करने के लिए आप ड्रेसिंग टेबल तलाश रहे हैं? तो आप बिलकुल सही जगह आये हैं। यहां पर टॉप 5 लेटेस्ट Designer Dressing Table को लिस्ट किया है जो ट्रेंड में हैं। साथ ही आपके बेडरूम को भी ऑर्गेनाइज़्ड लुक मिलेगा। मार्केट से भी स्टाइलिश डिजाइन लेने के लिए नीचे सूची से ऑर्डर कर लें।

By Asha Singh Edited By: Asha Singh Updated: Wed, 03 Jan 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
Dressing Table New Design Image Source: Freepik

Dressing Table New Design : बेडरूम किसी भी इंसान के लिए सबसे जरूरी रूम होता है। घर से कहीं बाहर जाना हो या रेडी होना हो, तो सबसे ज्यादा जरूरी ड्रेसिंग टेबल होती है। साथ ही ड्रेसिंग टेबल का लुक बेडरूम का भी लुक और स्टाइल ही बदल कर रख देता है। अगर आप भी ड्रेसिंग टेबल का स्टाइलिश डिजाइन लेने पर विचार कर रहे हैं, तो नीचे Furniture लिस्ट की मदद ले सकते हैं।

इसमें आपको यूजर्स की डिमांड और जरूरत के हिसाब से टॉप 5 डिजाइन मिल जायेंगे। इन Stylish Dressing Table Design की खास बात है कि ये मल्टीपल रैक और शेल्फ के साथ आती हैं, जिनमें आप ढेर सारा मेकअप और जरूरी सामान रख सकते हैं। इसके अलावा इनको बनाने के लिए अच्छी क्वालिटी की लकड़ी का यूज किया है, जो बहुत ही ड्यूरेबल और मजबूत है। इन New Design Dressing Table के बीच में आपको मिरर देखने को भी मिल जायेगा। ये कई तरह के डिजाइन और कलर में मौजूद हैं, जो आपकी हर डिमांड को पूरा करेंगे।

यह भी पढ़ें - फर्नीचर मार्केट में तहलका मचा रहे हैं साल 2024 के लेटेस्ट डिजाइन वाले Sofa Cum Bed With Storage आते हैं ज्यादा स्टोरेज संग

Dressing Table New Design : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल लेने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां लिस्ट में पॉपुलर डिजाइन, कीमत, क्वालिटी जैसी जानकारी जान अपने लिए ऑर्डर कर सकते हैं। इन Wooden Dressing Table में लगा बड़ा शिशा आपको परफेक्ट और कंप्लीट बॉडी व्यू देगा, जिससे आप अच्छे से तैयार हो सकें। चलिए कीमत के साथ डिटेल जानकारी जानते हैं।

1. Amazon Brand - Solimo Wood Dressing Table 

लकड़ी से बनी यह ड्रेसिंग टेबल बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है। हाई क्वालिटी के चलते इस Designer Dressing Table को यूजर्स ने 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। बेहतर डिजाइन और खरोंचों और कटों से सुरक्षा के लिए इसके चिकने और घुमावदार किनारे है।

इसके साइड में मल्टीपल रैक और शेल्फ है जिसमें आप डेली यूज का सामान रख सकते हैं। स्लीक वेंज फिनिश इसे चमकदार लुक देती है और इसे साफ करना आसान बनाती है। पूरे शरीर को देखने के लिए अच्छी तरह से फिट किया गया लंबा मिरर है। Amazon Brand - Solimo Dressing Table Price: Rs 4999.

खासियत:

  • स्लीक वेंज फिनिश
  • प्रीमियम गुणवत्ता वाली इंजीनियर्ड लकड़ी
  • बड़ी सी स्टोरेज

कमी:

  • कस्टमर केयर सर्विस अच्छी नहीं है।

2. Engineered Wooden Dressing Table/Wardrobe 

अगर आपके स्पेस की कमी है, तो इस मॉडर्न ड्रेसिंग टेबल को ला सकते हैं। यह ड्रेसिंग टेबल कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ आती है, जिस पर बहुत सारी शेल्फ और रैक है। इसके अलावा इस Dressing Table New Design में हेंगर भी लगे हुए है, जिनमें आप स्ट्रेटनर, ड्रायर, गहने और अन्य जरूरी सामान आसानी से हैंग कर सकते हैं।

रैक में लगे हैंडल पारंपरिक, आधुनिक और सरल सहित हर आंतरिक शैली के पूरक हैं। इनका रखरखाव करना बेहद आसान और सरल है। मॉडर्न स्टाइल में आने वाली यह ड्रेसिंग टेबल आपके रूम के लुक को इन्हैंस कर देगी। Generic Dressing Table Price: Rs 5995.

खासियत:

  • ड्रेसिंग टेबल
  • अच्छी स्टोरेज
  • बढ़िया क्वालिटी

कमी:

  • अच्छी गुणवत्ता नहीं है।

3. VIKI Engineered Stylish Dressing Table Design With Mirror 

व्हाइट कलर में आने वाली यह ड्रेसिंग टेबल आपके रूम को स्टाइलिश लुक देने के लिए अच्छी च्वॉइस है। यह New Design Dressing Table आपकी बेडरूम को क्लासी लुक देने के लिए बेस्ट च्वॉइस है। इसमें आपको मेकअप का अलग से कैबिनेट मिलता है।

यह Designer Dressing Table स्टोरेज के साथ एक मिरर वाली वैनिटी प्रदान करती है। इसमें आधुनिक शैली, कॉम्पैक्ट आकार और लक्जरी फिनिश है। व्हाइट कलर के आलावा ड्रेसिंग टेबल न्यू डिजाइन और भी कलर में मौजूद है। VIKI Dressing Table Price: Rs 11233.

खासियत:

  • स्टाइलिश ड्रेसिंग डिजाइन
  • साफ करने में आसान
  • इंजीनियर्ड वुड

कमी:

  • डैमेज उत्पाद मिल सकता है।

4. Studio Wooden Dressing Table 

प्रीमियम डिजाइन में आने वाली यह ड्रेसिंग टेबल बेहद सुंदर और स्टाइलिश है। इसको यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। यह ड्रेसिंग टेबल बीच में बड़े से एक मिरर के साथ आती है। इस तरह की Dressing Table New Design आज कल काफी इन है।

साथ ही इसमें आपको ओपन और क्लोज्ड रैक मिलती है, जिनमें आप परफ्यूम, मेकअप ब्रश, क्रीम, ज्वलेरी और मेकअप की जरूरी चीज़े आराम से रख सकते हैं। Studio Wood Dressing Table Price: Rs 15291.

खासियत:

  • प्रीमियम टेलीस्कोपिक चैनल
  • प्रीलैमिनेटेड इंजीनियर्ड लकड़ी
  • टिकाऊ और मजबूत

कमी:

  • ज्यादा मजबूत नहीं है।

5. BAGARI ARTS Wooden Dressing Table with Drawer and Shelve 

कॉम्पैक्ट डिजाइन में आने वाली यह New Design Dressing Table ड्रावर और शेल्फ के साथ आती है। साथ ही बीच में एक बड़ा सा मिरर दिया हुआ है, जो आपको तैयार होने में मदद करेगा। इस ड्रेसिंग टेबल न्यू डिजाइन की मदद से आपके रूम को ऑर्गेनाइज़्ड लुक मिलेगा।

इसकी फिनिशिंग बहुत ही अच्छे से की गई है। प्रीमियम क्वालिटी वाली यह Stylish Dressing Table Design आपके कमरे का लुक बहुत ही मॉडर्न और क्लासी कर देगी। टिक फिनिश में आने वाली यह ड्रेसिंग टेबल आपको एक और कलर में मिल जाएगी। BAGARI ARTS Dressing Table Price: Rs 15199.

खासियत:

  • खूबसूरत ड्रेसिंग टेबल
  • अच्छी स्टोरेज
  • शीशम की मजबूत लकड़ी

कमी:

  • बढ़िया प्रोडक्ट है।

FAQ: Dressing Table New Design पर पूछे जानें वाले सवाल

1. ड्रेसिंग टेबल किसे कहते हैं?

ड्रेसिंग टेबल, एक टेबल है जिसे विशेष रूप से किसी के शौचालय (ड्रेसिंग, मेकअप लगाने और अन्य व्यक्तिगत सौंदर्य) करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो Wooden Dressing Table शयनकक्ष या बॉउडर के लिए सूटेबल रहती है।

2. वैनिटी और ड्रेसर के बीच क्या अंतर है?

वैनिटी में क्लासिक ड्रेसर की तुलना में तीन या अधिक दराजों की बजाय केवल एक या दो पंक्तियाँ होती हैं। वैनिटी ड्रेसर को 'लोबॉय' के नाम से भी जाना जाता है। वहीं Dressing Table New Design में आपको एक ही फर्नीचर पीस मिलता है, जो बहुत सारे ड्रावर और शेल्फ के साथ आता है।

3. ड्रेसिंग टेबल के लिए किस सामग्री का उपयोग किया जाता है?

आधुनिक ड्रेसिंग टेबल इंजीनियर्ड लकड़ी से बनी होती है, इस Designer Dressing Table को कभी-कभी मानव निर्मित लकड़ी भी कहा जाता है, क्योंकि यह सामग्रियों को मिश्रित करके बनाई जाती है। इसे बनाना आसान और टिकाऊ है।

4. क्या ड्रेसर अभी भी स्टाइल में हैं?

ड्रेसर बेडरूम के लिए फर्नीचर का अभी भी मुख्य हिस्सा है। Stylish Dressing Table Design न केवल एक सुंदर डिज़ाइन के साथ आते हैं, बल्कि ब्यूटी प्रोडक्ट को ऑर्गेनाइज़्ड कर एक जगह रखने का काम भी करते हैं। आज कल New Design Dressing Table को बेडरूम के मैचिंग में लेना काफी ट्रेंड में है।

Dressing Table New Design स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।