Move to Jagran APP

TV Unit Design: हर कोई दीवाना हो जाएगा इन टीवी शोकेस का, नजरें टीवी से हटकर अटक जाएंगी टीवी यूनिट डिजाइन पर

TV Unit Design - बेस्ट डिजाइन में ये टीवी यूनिट लुभा रहे हैं हर किसी का मन क्योंकि इनका डिजाइन आपके घर का लुक ही बदल देगा। इन TV Cabinet में स्पेस इतना है कि आप शोकेस में अपनी जरुरतों की चीजें आसानी से स्टोर भी कर सकते हैं। घर के लिए और टीवी को आकर्षक रुप देने के लिए आप 2023 की ट्रेंडिंग टीवी यूनिट डिजाइन खरीद सकते हैं।

By Visheshta AggarwalEdited By: Visheshta AggarwalPublished: Tue, 13 Jun 2023 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2023 06:19 PM (IST)
Best TV Unit Design For Living and Bedrooms Cover Image Source: Freepik

TV Unit Design: घरेलू मनोरंजन और बेहतर लुक के लिए टीवी को मेकऑवर करने का समय आ गया है। अब घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आपको पैसों की बर्बादी करने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि ये Cabinet Design For TV आपके घर को और हॉल को एक आकर्षक लुक दे सकता है। इसके प्रयोग से आप अपने कीमती सामानों को और जरुरत की चीजों को आंखों के सामने इन टीवी यूनिट में रख सकते हैं।

यह Home Decor में शामिल होते हैं, जिन्हें स्पेशल डिमांड पर या विदेशों से मंगवाया जाता है। दीवारों पर लगे फ्लोटिंग टीवी यूनिट वजनदार होते है, लेकिन इनके डिजाइन हर किसी को लुभाते भी हैं। इन TV Unit Design For Hall में आपको ग्लास, मेटल और हाई-ग्लॉस फिनिश जैसी सामग्रियों से अलग-अलग बने होते हैं। यह टीवी यूनिट बिल्ट-इन चार्जिंग पोर्ट्स, वायरलेस कनेक्टिविटी और हिडन केबल मैनेजमेंट सिस्टम के साथ बेहतरीन डिजाइन में बनाएं जाते हैं।

यह भी देखें - Best Dining Table Set घर के लिए ये हैं 2023 के ट्रेंडिंग डाइनिंग टेबल डिजाइन, कीमत होती है 7 हजार से शुरू

TV Unit Design: कीमत, डिजाइन, साइज और फीचर्स

ये टीवी यूनिट्स आपके सभी उपकरणों को व्यवस्थित और सुलभ रखते हुए बिखरे हुए सामानों से छुटकारा दिलाते हैं और घर या हॉल के वातावरण को बेहतर बनाते हैं। आप इन TV Stand Design को सस्ती कीमत पर अमेजन से ले सकते हैं और अपने पिक्चर माहौल को थिएटर लुक दे सकते हैं। आपके आसपास का वातावरण भी काफी अट्रेक्टिव हो जाएगा।

1. Anikaa Joan Engineered Wood Wall Mount TV Cabinet

यह Cabinet Design For TV केबल बॉक्स, सेट-टॉप बॉक्स, सीडी, डीवीडी, गेम कंसोल, प्रोजेक्टर, टीवी घटक, गहने, फोटो या छोटे ज्वैलरी के स्टोर के लिए एक बेहतर स्पेस दे सकता है। यह वॉल माउंट का वुड़ डिजाइन में बनाया गया है।

यहां देखें

इस TV Unit Design For Hall का इस्तेमाल घर को डेकोर करने में भी किया जाता है, जो एक हॉल के लुक को ही बदल देता है। यह TV Table आप अपने डिजाइन और आकार के अनुसार ऑर्डर कर सकते हैं। TV Unit Price: Rs 3,850.

2. DAS Bolivar Durable Engineered Wood TV Stand Design

इस टीवी स्टैंड के साथ आप अपने आस-पास के वातावरण को सुंदर बना सकते हैं। अपने रहने की जगह को शांत रख सकते हैं और सभी सामानों को इन TV Unit Design के अनुसार समेट सकते हैं। यह टीवी स्टैंड डिजाइन जो आधुनिक होने के साथ-साथ इक्कीसवीं सदी की याद दिलाता है।

यहां देखें

यह TV Cabinet टीवी के आस-पास चार कंपित कम्पार्टमेंट दीवार पर लगाया जाता है। इसमें आप पौधों, तस्वीरों, डिस्प्ले यूनिट्स आदि जैसे सजावटी सामानों के लिए 6 वॉल शेल्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं। TV Unit Price: Rs 3,315.

3. BLUEWUD Skiddo Engineered Wood Cabinet Design For TV

यह एक बेहद ही आकर्षक और TV Stand Design है, जो आपके टीवी के आस-पास के एरिया को बहुत ही सुंदर बना सकता है। यह कैबिनेट डिजाइनट आपके कई वस्तुओं को बेहतर रुप से समेट सकता है।

यहां देखें

यह टीवी यूनिट एक वुड डिजाइन में आता है। इसमें काफी स्पेस दिए गए हैं, जो आपके सामानों को एक बेहतर रुप से समेट कर रख सकते हैं। TV Unit Price: Rs 5,583.

4. DecorNation Berel Solid Wood TV Unit Design For Hall

द डेकोरेशन बेरेल सॉलिड वुड का TV Cabinet आपके घर के लिए सुंदरता और कार्यक्षमता का एक बेहतर शोकेस है। अपने बेहतरीन डिजाइन और स्पेस वाली अलमारियों के साथ, यह टीवी इकाई आपके बेहतरीन उपन्यासों और प्राचीन वस्तुओं को स्टोर कर सकता है।

यहां देखें

इन TV Unit Design में दरवाजों के साथ दो डिब्बे व्यवस्थित किए गए है। जिसमें आप अपनी कीमती वस्तुओं को आसानी से स्टोर कर सकते हैं। चाहे आपका घर हो या कार्यालय, यह सभी स्थानों पर रखने के लिए बेहतर है। TV Unit Price: Rs 11,199.

5. Vinod Handicraft Solid Sheesham Wood TV Table

यह TV Stand Design आपके घर को नया और आकर्षक लुक दे सकता है। इसको लगाने पर आप अपने हॉल का वातावरण व्यवस्थित कर सकते हैं। इसका मैटीरियल शिशम वुड से बना हुआ है, जो सालों साल तक जैसा का तैसा ही रहता है।

यहां देखें

इस Cabinet Design For TV को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा हैं, जो सामानों को स्टोर करने के लिए एक उत्तम विकल्प हो सकता है। TV Unit Price: Rs 12,899.

6. Redwud Nixon Wooden Wall TV Cabinet for Wall

टीवी यूनिट डिजाइन में आपको 32 इंच से 40 इंच के टीवी कैबिनेट मिल रहा है। इसमें आपको 3 बॉक्स मिल रहे है, जिस पर आप अपने कीमती सामान, सेट ऑफ बॉक्स आदि चीजों को रख सकते हैं। यह TV Stand Design आपके हॉल को आकर्षक लुक देगा।


यहां देखें

सबसे कम कीमत में आपको यह टीवी यूनिट डिजाइन ऑनलाइन अमेज़न से मिल रहा है। TV Unit Price: Rs 1,517.

7. @home by Nilkamal Walton TV Stand Design

निलकमल का टीवी स्टैंड डिजाइन देखने में जितना सुंदर है उतने ही आकर्षक इस इसके फीचर्स है। यह Cabinet Design For TV आप 1 साल की वारंटी के साथ पा सकते हैं।


यहां देखें

इस TV Unit Design For Hall की खास बात यह है कि इसके काफी बॉक्स स्पेस दिया हुआ है, जिसका आधार पर आप अपना कीमती सामान आसानी से और सुरक्षित रुप से यहां रख सकते हैं। TV Unit Price: Rs 9,600.

FAQ - TV Unit Design के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. टीवी यूनिट को कैसे सजाएं?

1. सुनिश्चित करें कि TV Cabinet For Wall के लिए दीवार पर माउंट हो। चाहे आप अपने बेडरूम या लिविंग रूम में टीवी लगा रहे हों

2. फूल या पौधे जोड़ें

3. किताबें और मोमबत्तियाँ

4. लैंप जोड़ें

5. कमरे का आकार

6. कार्यक्षमता

7. स्टाइल और डिज़ाइन

2. एक कस्टम टीवी यूनिट की लागत कितनी है?

एक TV Stand Design की कोस्ट लगभग 4 हजार से लेकर 20 हजार तक हो सकती है।

3. टीवी यूनिट कैसे खरीदें?

Cabinet Design For TV का आकार आदर्श रूप से आपके कमरे के आकार के अनुरूप होना चाहिए। बड़े कमरों के लिए आकर्षक और प्रभावशाली और छोटे कमरों के लिए अधिक न्यूनतर डिज़ाइन चुनें।

4. सामान्य टीवी का आकार कितना होता है?

आजकल टीवी सभी आकारों में आते हैं। सबसे आम टीवी आकार 32'', 43'', 55'' और 65'' हैं और हाल के वर्षों में 75'' और 85'' मॉडल में लगातार वृद्धि हुई है। ऐसे में Main Hall Modern TV Unit Design को आप टीवी के इंच अनुसार ही प्रयोग कर सकते हैं या फिर खरीद सकते हैं।

5. घर के लिए कौन सा आकार का टीवी सबसे अच्छा है?

सामान्य तौर पर, 50 इंच से छोटे टीवी बेडरूम या रसोई के लिए आदर्श होते हैं, उसी प्रकार से हॉल के अनुसार एक बेहतर और डिजाइनर TV Unit Design For Hall खरीदना लाभदायक रहता है।

6. भारत में कौन सा टीवी सबसे अच्छा है?

घर या हॉल के लिए TV Cabinet For Wall में आप इन Smart TV को खरीद सकते हैं। इन स्मार्ट टीवी में आपको टीवी स्क्रीन के अनुसार काफी डिजाइन मिल सकते हैं। टीवी ब्रांड में आप इन टीवी को चुन सकते हैं।

Sony TV

OnePlus TV

Redmi TV

Samsung TV

सभी विकल्पों की जांच करें - TV Unit Design

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.