Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Wall Clock For Living Room: सजावट के लिए इन खूबसूरत दीवार घड़ी को लगाये वास्तु के हिसाब से, आती है खुशहाली

Wall Clock For Living Room हर घर में दीवार घड़ी होना बहुत जरूरी होता हैं क्योंकि यह घर के सभी लोगों को पंचुअल होने में मदद करता हैं और घर की सजावट मको भी स्टाइलिश और मॉर्डन लुक देता हैं। अगर आप भी दीवार घड़ी लेना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाये हैं ये 5 बेहतरीन Wall Clock Design के बेस्ट ऑप्शन जो दिखने में बहुत ही खूबसूरत हैं।

By Chhaya SharmaEdited By: Chhaya SharmaUpdated: Wed, 19 Jul 2023 06:40 PM (IST)
Hero Image
Wall Clock For Living Room Image: Cover

Wall Clock For Living Room: हर कोई अपने घर के डेकोरेशन का ध्यान बखूबी रखता हैं और उसे समय समय पर बदलने की भी सोचते हैं। लेकिन यह भूल जाते हैं कि घर की वॉल-क्लॉक भी घर की खूबसूरती को बढ़ाती हैं घर की सजावट को बदलने के साथ साथ दीवार घड़ी को भी बदला जा सकता है। एक अच्छी और स्टाइलिश घड़ी किसी भी दीवार का लुक बदल सकती हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने घर की सजावट में बदलाव लाना चाहते हैं, तो आप यहां दी गई 5 सबसे खूबसूरत डिजाइन वाली दीवार घड़ी को अपने घर में ला सकते हैं।

घर में Wall Clock For Home होना बहुत जरूरी होता हैं क्योंकि यह आपके घर के हर सदस्य को समय का पाबंद करने का काम करती है और आपके घर की खूबसूरती को बढ़ाने में भी मदद करती हैं। यहां दी गई इन स्टाइलिश डिजाइन वाली दीवार घड़ी को आप घर के किसी भी रूम में लगा सकते हैं। लेकिन वास्तु का ख्याल रखते हुए घड़ी को कभी भी दक्षिण दिशा में और किसी भी दरवाजे के ऊपर लगाने की गलती ना करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर, पूर्व और पश्चिम दिशा में घड़ी लगाना सबसे शुभ माना जाता है। अगर आप भी अपने जीवन को खुशहाल और घर को खूबसूरत बनाना चाहते हैं, तो नीचे दिये गये 5 Wall Clock Online विकल्प पर नजर डाल सकते हैं।

Wall Clock For Living Room: प्राइस और क्वालिटी

यहां दी गये सभी Wall Clock Designs बहुत ही खूबसूरत हैं, जो यूनिक डिजाइन और स्टाइलिश लुक के साथ आते हैं। यह दीवार घड़ी आपके घर को मॉर्डन लुक देना का काम करती हैं। इन्हें आप अपने घर घर के किसी भी रूम में लगा सकते हैं। घर की सजावट के लिए ये वॉल-क्लॉक किफायती दाम में सबसे बेहतरीन चुनाव हैं। वास्तू के हिसाब से इन सूंदर घड़ी को लगाने से आपकी जीवन में शुशहाली बनी रहती हैं। तो चलिए नजर डालते हैं Wall Clock Online की कीमत पर।

1. Vintage Clock Double Side Iron Wall Clock For Living Room

यह Wall Clock Design दिखने में बहुत ही यूनिक और स्टाइलिश हैं। अपने घर की सजावट के लिए आप इसे चुन सकते हैं। इस डबल साइडेड दीवार घड़ी को आप अपने घर के किसी भी रूम में लगा सकते हैं।


यहां देखें

यह एंटीक स्टाइल में आने वाली दीवार घड़ी ब्रास इलेक्ट्रोप्लेटेड फ़िनिश के साथ आती हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजूबत हैं, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होती। Vintage Wall Clock Price: Rs 1,695.

2. Amazon Brand - Solimo 12-inch Plastic & Glass Wall Clock

यह शानदार दिखने वाले Wall Clock For Living Room को आप अपने घर में कहीं भी लगा सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी अच्छी हैं, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होती।


यहां देखें

इस पर आपको 1 साल की वारंटी के साथ आती हैं। घर की सजावट के लिए यह एक शानदार चुनाव हो सकता हैं। Amazon Brand - Solimo Wall Clock Price: Rs 549.

3. eCraftIndia Royal and Elegant Handcrafted Wall Clock Design

यह मल्टीकलर हैंडक्राफ्ट Wall Clock Online घर पर लगाने के बाद काफी स्टाइलि और मॉर्डन लुक देती है। इसमें आपको अलार्म जैसे फीचर मिलते हैं।


यहां देखें

इस दीवार घड़ी का मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होती। इसे घर के लिविंग रूम, बेडरूम, किचन और हॉल कहीं भी लगा सकते हैं। eCraftIndia Wall Clock Price: Rs 945

4. Craftter 16 Inch Metal Premium Roman Wall Clock For Living Room

यह क्लासी लुक के साथ आने वाली Wall Clock Design आपके घर की सजावट को और भी खूबसूरत बनाने का काम करती हैं। इस दीवार घड़ी को कही भी लगाया जा सकता हैं।

यहां देखें

इस दीवार घड़ी की मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत हैं, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होती। इसमें आपको रोमन नंबर दिये गये हैं। Craftter Wall Clock Price: Rs 1,699

5. Vintage Clock Iron Abstract Wall Clock For Home

यह दीवार घड़ी दिखने में बहुत स्टाइलिश हैं, जो घर की खूबसूरती को बढ़ाती हैं। इस Wall Clock Online को आप घर के किसी भी रूम में लगा सकते हैं। यह आपको पंचुअल होने में मदद करती हैं।

यहां देखें

इस दीवार घड़ी को आप वास्तु के हिसाब से कहीं भी लगा सकते हैं, ऐसा करने से आपके जीवन में खुशहाली आती हैं। यह सूंदर घड़ी आपकी घर को मॉर्डन लुक देती हैं। Vintage Wall Clock Price: Rs1,995

6. Rylan Wall Clock 12' Silent Quartz Decorative

यह खूबसूरत Wall Clock For Living Room बेहद ही खूबसूरत कलर के साथ आती हैं। यह दीवार घड़ी आपके घर की खूबसूरती बढ़ाने का काम करती हैं।


यहां देखें

इस दीवार घड़ी को आप अपना घर के किसी भी रूम में लगा सकते हैं। इसमें आपको बहुत सारे कलर और डिजाइन ऑप्शन मिलते हैं। Rylan Wall Clock Price: Rs 599.

7. Vintage Clock Wooden Hand-Painted Wall Clock For Living Room

यह Wall Clock For Home दीखने में बहुत ही स्टाइलिश हैं इसे आप अपनी घर की सजावट के लिए चुन सकते हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी भी काफी अच्छी हैं।

यहां देखें

यह दीवार घड़ी 1 साल की वारंटी के साथ आती हैं। इसे आप लिविंग रूम, बेडरूम, हॉल और ऑफिस में लगा सकते हैं। Vintage Wall Clock Price: Rs 1,495

FAQ: Wall Clock For Living Room

1. घड़ी के लिए कौन सी दीवार अच्छी है?

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार घड़ी को पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर लगाना शुभ माना जाता है।

2. कितनी पुरानी घड़ियां काम करती हैं?

पेंडुलम के प्रत्येक झूले से एक फूस एस्केप व्हील का एक दांत छोड़ता है। पहिया एक निश्चित मात्रा में आगे घूमता है जब तक कि एक दाँत दूसरे फूस पर न लग जाए।

3. विश्व की सबसे पहली घड़ी कौन सी है?

1505 में, नूर्नबर्ग के पीटर हेनलेन पोर्टेबल पोमैंडर घड़ी बनाने वाले पहले व्यक्ति थे, जो दुनिया की पहली घड़ी थी।

Wall Clock For Living Room: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।