Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: 10 हजार मीटर दौड़ में प्रदेश के ऋतिक ने जीता सोना तो बृज भूषण ने कांस्य पदक किया अपने नाम

Jammu Kashmir News जेएंडके एमेच्योर एथलेटिक एसोसिएशन (JK Amateur Athletic Association) की ओर से आयोजित तीन दिवसीय 34वीं नार्थ जोन जूनियर नेशनल प्रतियोगिता मंगलवार को जम्मू विश्वविद्यालय (Jammu University) में संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में लड़कों के अंडर-20 आयुवर्ग की 10000 मीटर दौड़ में मेजबान जम्मू कश्मीर के ऋतिक शर्मा (Hrithik Sharma) ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 12:53 PM (IST)
Hero Image
J&K: 10 हजार मीटर दौड़ में प्रदेश के ऋतिक ने जीता सोना। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Kashmir News: जेएंडके एमेच्योर एथलेटिक एसोसिएशन (J&K Amateur Athletic Association) की ओर से आयोजित तीन दिवसीय 34वीं नार्थ जोन जूनियर नेशनल प्रतियोगिता मंगलवार को जम्मू विश्वविद्यालय (Jammu University) में संपन्न हो गई। प्रतियोगिता में लड़कों के अंडर-20 आयुवर्ग की 10000 मीटर दौड़ में मेजबान जम्मू कश्मीर के ऋतिक शर्मा (Hrithik Sharma) ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रदेश के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता।

जबकि उत्तराखंड के लोकेश कुमार ने रजत पदक और जम्मू कश्मीर के बृज भूषण (Brijbhushan) कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर युवा, सेवा एवं खेल विभाग के उपनिदेशक जितेंद्र मिश्रा और स्पोर्ट्स काउंसिल के मुख्य खेल अधिकारी मोहम्मद हनीफ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने विभिन्न वर्गों के पदक विजेताओं को सम्मानित किया।

चार किलोग्राम के गोला फेंक में पंजाब के अर्शदीप ने मारी बाजी

प्रतियोगिता आयोजक सचिव शरत चंद्र सिंह की देखरेख में हुई। लड़कियों के अंडर-20 आयुवर्ग की 5000 मीटर दौड़ में हरियाणा की पूजा ने स्वर्ण, उत्तराखंड (Uttrakhand News) की शिवानी रजत पदक, हरियाणा (Haryana News) की आराधना कुमारी और उत्तराखंड की प्राची कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। लड़कों के अंडर-16 आयुवर्ग के चार किलोग्राम के गोला फेंक में पंजाब के अर्शदीप बाजी मारने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बर्फबारी अब नहीं बनेगी ट्रैफिक में बाधा, उपराज्यपाल सिन्हा ने लोक विभाग को सौंपी दर्जनों आधुनिक मशीनें

हरियाणा के ललित सैनी ने रजत तो दिल्ली के वंश ने कांस्य पदक जीता

हरियाणा के ललित सैनी ने रजत, दिल्ली (Delhi News) के वंश ने कांस्य पदक जीते। अंडर-15 लड़कों के ऊंची कूद में हरियाणा के संयोग ने स्वर्ण, उत्तर प्रदेश के ऋतिक ने रजत और हरियाणा के ही आर्यमान ने कांस्य पदक जीते। लड़कियों के अंडर-16 आयुवर्ग की 800 मीटर दौड़ में उत्तर प्रदेश (Uttar  की साक्षी सिंह ने स्वर्ण पदक, उत्तराखंड की मनीषा ने रजत पदक और हिमाचल प्रदेश की नाव्य शर्मा ने कांस्य पदक जीते।

लड़कियों के अंडर-20 आयुवर्ग के चार किलोग्राम के शाटपुट में दिल्ली की निकिता ने बाजी करते हुए स्वर्ण पदक जीता जबकि जम्मू कश्मीर की मुस्कान कौर को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। लड़कों के अंडर-20 आयुवर्ग की 1600 मीटर रिले दौड़ में हरियाणा ने स्वर्ण पदक, पंजाब ने रजत पदक और जम्मू कश्मीर की टीम ने कांस्य पदक अर्जित किए।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: प्रत्येक पंचायत में बनाई जाए आपदा प्रबंधन समिति,उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिया आदेश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।