Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ladakh News: लद्दाख में 114 सिविल इंजीनियरों की नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त, उम्मीदवारों की सूची जारी की

कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को क्षेत्र में सिविल इंजीनियरों के खाली पड़े पदों को भरने के लिए हुई कंप्यूटर परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। अब जल्द ही 114 सिविल इंजीनियरों की नियुक्ति होने की उम्मीद है। सिविल इंजीनियरों की इस मेरिट सूची में 28 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। पदों को भरने की कार्रवाई गत वर्ष शुरू हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 27 Sep 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
लद्दाख में 114 सिविल इंजीनियरों की नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में विकास को तेजी देने के लिए 114 सिविल इंजीनियरों की नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त हो गया है। कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को क्षेत्र में सिविल इंजीनियरों के खाली पड़े पदों को भरने के लिए हुई कंप्यूटर परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी।

लद्दाख में इस लिखित परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 1 अगस्त से 5 अगस्त तक लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में किया गया था। सिविल इंजीनियरों की इस मेरिट सूची में 28 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। पे लेवल 6 में ग्रुप बी के इन पदों को भरने की कार्रवाई गत वर्ष शुरू हुई थी। मंगलवार को नियुक्ति के लिए योग्य पाए उम्मीदवारों की मेरिट सूची कर्मचारी चयन आयोग के क्षेत्रीय निदेशक की ओर से जारी की गई।

जल्द होगी वेरिफिकेशन, शैक्षिक योग्यता की जांच

इसी बीच सिविल इंजीनियरों की लिखित परीक्षा पास करने वाले क्षेत्र के इन उम्मीदवारों की वेरिफिकेशन, शैक्षिक योग्यता आदि की जांच के बाद योग्य पाए गए इन उम्मीदवारों को नियुक्त करने संबंध आदेश को जारी कर दिया जाएगा। सिविल इंजीनियरों को नियुक्ति के बाद लद्दाख सरकार लेह व कारगिल जिलों में विकास को तेजी देने के लिए उन्हें विभिन्न इंजीनियरिंग विभागों में तैनात करेगी।

यह भी पढ़ें- गलवान से द्रास तक बलिदानियों को श्रद्धांजलि दे लौटे सेना के साइकिल सवार, कमांडर ने किया स्वागत

लद्दाख के इंजीनियरिंग विभागों में इंजीनियरों की कमी के कारण कामकाज को तेजी देने में दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में शिक्षित युवाओं को रोजगार देने के साथ क्षेत्र में इंजीनियरों की कमी को दूर करने के लिए नए इंजीनियर नियुक्त करने की कार्रवाई जोरों पर थी।

उपराज्यपाल ने कही ये बात

सिविल इंजीनियरों के साथ लद्दाख में विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़े अन्य पदों को भरने की दिशा में भी कर्मचारी चयन आयोग की कार्रवाई जारी है। लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी शर्मा इस समय लद्दाख में रोजगार अभियान को तेजी देकर युवाओं की उम्मीदों को पूरा करने की दिशा में कार्रवाई कर रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें