Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू कश्मीर के 235 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की Sports Quota के तहत DYSS में जल्द होंगी नियुक्तियां, अधिसूचना जारी

Jk Sports Quota Jobs केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के 235 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की खेल कोटे के तहत जल्द ही युवा सेवा एवं खेल विभाग में नियुक्तियां होंगी। ऐसे में अब खिलाड़ियों को उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें युवा सेवा एवं खेल विभाग में सरकारी नौकरियां मिल जाएंगी।सूचना के मुताबिक जिन खिलाड़ियों ने पहले ही एसओ 12 के अंतर्गत आवेदन किया है उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
जम्मू कश्मीर के 235 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की Sports Quota के तहत DYSS में जल्द होंगी नियुक्तियां। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। J&k Sports Quota Jobs: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के 235 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की खेल कोटे के तहत जल्द ही युवा, सेवा एवं खेल विभाग में नियुक्तियां होंगी। विभाग के अंडर सेक्रेटरी (जेकेएएस) मिस्बाह अर्जुमानद ने संक्षिप्त विज्ञापन सूचना जारी की है।

सरकार की ओर से एसआरओ 349 में संशोधन करने के बाद वर्ष 2020 में बनाई गई एसओ 12 के तहत प्रदेश का नाम अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने वाले 25 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की हर वर्ष सरकारी विभागों में नियुक्ति होती है लेकिन किन्हीं वजह से वर्ष 2014 के बाद खिलाड़ियों की आज तक नियुक्ति नहीं हो पाई है।

पूर्व में एसआरओ 349 के j हर वर्ष 25 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियां मिलती थी लेकिन इसमें संशोधन होने के बाद अब एसओ 12 के अंतर्गत वर्ष 2021 से हर वर्ष पांच गजेटेड और 25 नान गजेटेड पदों पर खिलाड़ियों की नियुक्ति करने का प्रावधान है। हालांकि वर्ष 2014 से लेकर 2021 तक उत्कृष्ट खिलाड़ियों ने एसओ 12 के तहत आवेदन भी किया है और उनकी भर्ती प्रक्रिया की तमाम औपचारकिताएं पूरी भी हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu News: नवरात्र से पहले हजारों श्रद्धालु पहुंचे मां वैष्णो देवी के दरबार, प्राचीन गुफा के होंगे डिजिटल दर्शन

अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता 10 खिलाड़ियों को चीफ कोच के रूप में नियुक्ति

ऐसे में अब खिलाड़ियों को उम्मीद है कि जल्द ही उन्हें युवा, सेवा एवं खेल विभाग में सरकारी नौकरियां मिल जाएंगी। युवा, सेवा एवं खेल विभाग की ओर से 12 अक्टूबर को जारी की गई संक्षिप्त विज्ञापन सूचना के अनुसार, युवा, सेवा एवं खेल विभाग में वर्ष 2021-22 के लिए आवेदन करने वाले अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता 10 खिलाड़ियों को चीफ कोच के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

2014 से 2022 के लिए 225 खेल प्रशिक्षकों की होगी नियुक्ति

इसके अलावा वर्ष 2014 से 2022 के लिए 225 खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। सूचना के अनुसार, जिन खिलाड़ियों ने पहले ही एसओ 12 के अंतर्गत आवेदन किया है उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। सिर्फ वर्ष 2022 के लिए ही उत्कृष्ट खिलाड़ी खेल कोटे के तहत 25 अक्टूबर तक मौलाना आजाद स्टेडियम और श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम स्थित जम्मू कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल में अपने आवेदन संबंधी दस्तावेज जमा करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: सामाजिक जीवन में स्वदेशी अपनाए, छोटे-छोटे प्रयोगों से राष्ट्र का होगा उत्थान : मोहन भागवत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर