Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बीच फंसे थे 260 यात्री, भारतीय वायु सेना के 'कारगिल कूरियर' सेवा ने किया एयरलिफ्ट

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के बीच फंसे 260 से अधिक यात्रियों को भारतीय वायु सेना द्वारा आज एयरलिफ्ट (260 Passengers Airlifted by IAF) किया गया। बता दें कि भारी बर्फबारी के कारण 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया था जिसके बाद से भारतीय वायु सेना ने 22 जनवरी को एएन-32 विमान की शुरुआत की थी।

By Agency Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Mon, 26 Feb 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के बीच फंसे थे 260 यात्री

पीटीआई, जम्मू। भारतीय वायु सेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के बीच फंसे 260 से अधिक यात्रियों को एयरलिफ्ट (260 passengers Airlifetd) किया। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक भारी बर्फबारी के कारण 434 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (Srinagar-Leh National Highway) के बंद होने के बाद 22 जनवरी को भारतीय वायु सेना की सेवा शुरू हुई थी, जिसके बाद से एएन-32 विमान, जिसे कारगिल कूरियर भी कहा जाता है, में अब तक कुल 1,551 यात्रियों को एयरलिफ्ट किया गया है। 

ऐसे काम करती है कारगिल कूरियर सेवा

कारगिल कूरियर सेवा फंसे हुए यात्रियों की सुविधा के लिए जम्मू और श्रीनगर के बीच सप्ताह में तीन दिन और श्रीनगर और कारगिल के बीच सप्ताह में दो बार चलती है।

लोगों को सुरक्षित पहुंचाया गया

अधिकारियों ने बताया  कि सोमवार को कारगिल कूरियर में कुल 260 यात्रियों को एयरलिफ्ट किया गया। जबकि 113 यात्रियों को श्रीनगर से कारगिल और अन्य 93 यात्रियों को जम्मू से कारगिल पहुंचाया गया। वहीं 38 को कारगिल से श्रीनगर और 16 अन्य को दो अलग-अलग विमानों में कारगिल से जम्मू पहुंचाया गया।