Move to Jagran APP

कहीं पेड़ से लटका मिला शव तो कहीं ट्रेन से कटा युवक, जम्मू में संदिग्ध परिस्थितियों में 3 लोगों की मौत

Jammu Kashmir News जम्मू में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। एक शख्स का शव पेड़ से लटका मिला तो दूसरे की मिनीबस में चढ़ते समय मौत हो गई और तीसरे व्यक्ति की जम्मू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से कटकर मौत हो गई। ये मौतें कैसे हुई हैं इनकी गहनता से जांच पड़ताल के लिए पुलिस जुट गई है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 19 Oct 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
Jammu News: जम्मू में संदिग्ध हालत में तीन लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, जम्मू। शहर व उसके बाहरी क्षेत्रों में रहने वाले तीन लोगों की अलग-अलग तरीके से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने इन सभी मामलों में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कहीं पेड़ से लड़का शव मिला तो कहीं संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला आया। एक व्यक्ति की ट्रेन से कटकर भी मौत हो गई।

पेड़ से संदिग्ध हालत में लटका था शव

दोमाना के ड्रीम सिटी मुट्टी में रह रहे खौड़ पलांवाला निवासी अविलेश शर्मा (31) का शव शनिवार को पेड़ पर संदिग्ध हालत में लटका मिला। वह कई वर्ष से अपने परिवार के साथ ड्रीम सिटी मुट्ठी में रह रहा था।

दोमाना पुलिस के अनुसार अविलेश निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था। उसकी मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। मातम होने के कारण उसके परिवार वालों का बयान अभी दर्ज नहीं हो पाया है।

वहीं, शहर के पनामा चौक पर मिनीबस पर चढ़ने के दौरान सरकारी हस्तशिल्प विभाग में तैनात एक कर्मचारी सेरी भलवाल निवासी गोपाल दास पुत्र मोहन लाल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: क्या होता है हाइब्रिड आतंकवाद? गजनवी फोर्स से जुड़े दो आतंकी गिरफ्तार, तीन ग्रेनेड और एक पिस्टल बरामद

त्रिकुटा नगर पुलिस ने गोपाल दास की मौत के मामले में कानूनी कार्रवाई कर शव परिवार को सौंप दिया। एसएचओ त्रिकुटा नगर राजेश जसरोटिया ने बताया कि प्राथमिक जांच में मौत का कारण हृदय गति रुकना बताया जा रहा है। अलबत्ता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

एक व्यक्ति की ट्रेन से कटकर हुई मौत

उधर, जम्मू रेलवे स्टेशन के आउटर में माइल स्टोन 94.31/32 किलोमीटर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव बरामद हुआ। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि करीब 30 साल के एक व्यक्ति की यहां चलती ट्रेन से गिरकर मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात शहर के बाहरी इलाके चन्नी में ओवरहेड ब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर व्यक्ति का सिर कुचला हुआ शव मिला। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम और पहचान के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया है। 

रेलवे पुलिस के अनुसार मृतक के पास से कोई ऐसा दस्तावेज नहीं मिला है कि उसकी पहचान की जा सके। हालांकि, उसकी बाई बाजू में राजरीत लिखा हुआ है।

शव को पहचान के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में रखवा दिया गया है। युवक के शव को पोस्टमार्टम और पहचान के लिए जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर को मिलेगा राज्य का दर्जा? कैबिनेट के प्रस्ताव को LG की मंजूरी; PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM अब्दुल्ला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।