Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: बस से उतरते समय छोटी बच्ची हुई हादसे का शिकार, मौके पर हुई दर्दनाक मौत; ड्राइवर व सहचालक फरार

मिनी बस से उतरते समय मंगलवार को गांव कुलिया के पास एक 3 साल की छोटी बच्ची की बस का टायर चढ़ने से दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में उसकी मां भी घायल हो गई। मृतक बच्ची की पहचान दिवशी उम्र 3 साल पुत्री तरुण कुमार निवासी गुम्मट जम्मू के रूप में हुई। घटना के बाद मिनी बस का चालक और सहचालक मौके से फरार हो गए।

By Jaimbal choudharyEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 21 Nov 2023 07:14 PM (IST)
Hero Image
बस से उतरते समय छोटी बच्ची की मौके पर हुई दर्दनाक मौत (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। 3 Years Old Girl Dies In Accident: गांव कुलिया के पास एक मिनी बस से उतरते समय एक छोटी बच्ची की मिनी बस का टायर उसके सर से गुजरने के कारण दर्दनाक मौत हो गई। वहीं उसकी मां भी इस हादसे में घायल हो गई।

मृतक बच्ची की पहचान दिवशी उम्र 3 साल पुत्री तरुण कुमार निवासी गुम्मट जम्मू के रूप में हुई। बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई और मां के दोनों पैरों में चोट आई। घटना पेश आने के बाद तुरंत ही मिनी बस का चालक मौके से भाग निकला।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार मिनी बस नंबर जेके 02 बी इ2035 जोकि जम्मू से क्षेत्र के गांव जसौर जा रही थी। बस अभी गांव कुलिया के पास ही पहुंची थी कि चालक ने सवारी को उतारने के लिए ब्रेक लगाई। जिसके चलते छोटी बच्ची पहले मिनी बस से उतरने लगी और उसके पीछे उसकी मां भी उतरने लगी।

मगर एकाएक चालक से ब्रेक नहीं लगी और छोटी बच्ची नीचे गिरने के साथ की उसके सर से बस का पिछला टायर गुजर गया। इस हादसे में बच्ची की मां प्रीति देवी के पैरों में चोट आई है।

चालक व सहचालक मौके से फरार

घटनास्थल पर चीख पुकार मचने के साथ ही मिनी बस का चालक व सहचालक मौके से भाग निकले। तुरंत ही आसपास से गुजर रहे लोगों और पुलिस की सहायता से मां और बच्ची को उप जिला अस्पताल आरएसपुरा में पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों बच्ची को मृत लाया घोषित किया।

चालक के खिलाफ परिजनों का प्रदर्शन

इस घटना के बाद मृतक बच्ची के परिजनों और अन्य लोगों ने गांव कुलिया के पास बच्ची के शव को सड़क पर रखकर मिनी बस चालक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि पुलिस जल्द से जल्द चालक को पकड़े तभी वह सड़क मार्ग को खोलेंगे।

ये भी पढ़ें- गाय पर अज्ञात व्यक्ति ने किया कुल्हाड़ी से वार, हमलावर की तलाश में जुटी पुलिस; मामला दर्ज

प्रदर्शन में शामिल मृतक के परिजनों और अन्य लोगों ने कहा कि मिनी बस चालक तेज गति से बसों को चलाते हैं। जब कोई रुकने का प्वाइंट आता है, तब भी सवारी उठाने के चक्कर में जल्दी-जल्दी ही ब्रेक लगाते हैं और नहीं देखते की कोई बुजुर्ग गाड़ी से उतर रहा है। आज इसी के चलते जब छोटी बच्ची उतरते ही लगी थी कि चालक ने गाड़ी को पूरी तरह रोका नहीं जिसके चलते यह हादसा हो गया।

मिनी बस का चालक जल्द आएगा हिरासत में- पुलिस 

प्रशासन को ऐसी लापरवाही से गाड़ियां चलाने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। आज हमारे साथ कुछ हुआ है कल किसी दूसरे के साथ भी हादसा पेश आ सकता है। उधर मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मिनी बस के चालक को हिरासत में लिया जाएगा। तब जाकर लोगों ने मार्ग खोल दिया।

ये भी पढे़ं- घराना वेटलैंड में 'वूली नेक्ड स्टार्क' पक्षी से बढ़ी रौनक, बढ़ रही पर्यटकों की संख्या

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर