Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू में 7 महीने की बच्ची की संदिग्ध मौत, पिता ने मां पर लगाया हत्या का आरोप

Jammu Kashmir News जम्मू में एक 7 महीने की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। बच्ची के पिता ने उसकी मां पर हत्या का आरोप लगाया है। दंपति के बीच घरेलू कलह चल रही थी और वे अलग-अलग रह रहे थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराया है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Prince Sharma Updated: Wed, 02 Oct 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में 7 महीने की बच्ची की संदिग्ध मौत, पिता ने मां पर लगाया हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, जम्मू। घरेलू कलह के चलते अलग-अलग रह रहे माता-पिता के बीच विवाद उस समय और गहरा गया जब उनकी सात माह की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

बच्ची चूंकि अपनी मां के साथ रहती थी इस लिए उसके पिता ने अपनी पत्नी पर सात माह की बच्ची की हत्या करने का आरोप लगाया और पुलिस से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।

आरोपों की गंभीरता को देखते हुए पुरमंडल पुलिस ने जम्मू के जीएमसी अस्पताल में बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम करवाया ताकि उसकी मौत के कारणों का पता चल सके।

एक साल पहले हुई थी शादी

घटना के बारे में बच्ची माहिरा के पिता आमिर खान जोकि जिला पुंछ के रहने वाला है ने बताया कि करीब एक वर्ष पूर्व उनकी शादी पुरमंडल में रहने वाली एक युवती से हुई थी।

शादी के छह माह बाद ही युवती अपने मायके खडा मदाना, पुरमंडल में वापस चली गई थी। उनकी एक संतान थी। जोकि उनकी पत्नी के साथ ही रहती थी। पति पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि दोनों ने एक-दूसरे पर कोर्ट में केस कर दिया था।

अब मामला तलाक तक पहुंच गया है। आमिर खान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी ने सोची समझी साजिश के तहत उसकी बेटी की हत्या कर दी है। पत्नी के एक रिश्तेदार ने बीते मंगलवार को फोन पर उसकी बेटी की तबीयत खराब होने की बात कही थी।

बच्ची के शरीर पर थे चोट के निशान

आधे घंटे के बाद फोन आया कि एसएमजीएस अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गई है। जब वह एसएमजीएस अस्पताल में पहुंचे तो उन्हें पता चला कि बच्ची अस्पताल में मृत लाई गई थी। आमिर खान का कहना हे कि जब उन्होंने बच्ची का शव देखा तो उसके सिर और पीट पर चोट के निशान पाए है।

वहीं, बच्ची की मां ने अपने पति के आरोपों को नकारते हुए कहा कि बच्ची की तबीयत खराब थी, जिसके चलते उसकी मौत हुई है। उधर, एसएचओ पुरमंडल राहुल महाजन ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें