Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: फर्नीचर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हादसे में मालिक की मौके पर ही मौत

Jammu News जम्मू के अखनूर के गंडालदवां इलाके में स्थित एक फर्नीचर फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में आकर सामान के साथ मालिक की भी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल से आग पर काबू पाया। हालांकि आग में शव इतनी बुरी तरह से झुलस गया कि चेहरा पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है।

By surinder rainaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
फर्नीचर फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, जम्मू: अखनूर के गंडालदवां इलाके में एक फर्नीचर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में फैक्ट्री मालिक के आ जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। आग लगने की यह घटना शनिवार सुबह करीब आठ बजे की है।

चश्मदीदों के अनुसार, जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय वहां कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था जबकि उस समय वहां पर फैक्ट्री मालिक राजेंद्र सिंह मौजूद थे। राजेंद्र सिंह कुछ देर पहले ही फैक्ट्री में आए थे और जब उसने फैक्ट्री में धुंआ उठते देखा तो वो जांच करने के लिए अंदर गए। अंदर घुसते ही राजेंद्र सिंह आग की चपेट में आ गए और उसे बाहर निकलने का रास्ता ही नहीं मिला। उधर जब फैक्टरी में आग लगने का लोगों को पता चला तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को सूचित किया।

आग की चपेट में आकर फैक्ट्री मालिक की मौत

जिस जगह पर यह फर्नीचर की फैक्ट्री थी, वहां पास ही सेना का शिविर भी था और सेना की एक गाड़ी भी मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंच गई लेकिन उसे फैक्ट्री तक पहुंचने का रास्ता नहीं मिला। इतने में अखनूर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाते हुए जब अंदर प्रवेश किया तो वहां फैक्टरी मालिक राजेंद्र सिंह का शव मिला जो आग लगने से बुरी तरह से जल चुका था। शव इतनी बुरी तरह जल चुका था कि उसकी पहचान करना भी संभव नहीं हो पा रहा था।

ये भी पढ़ें: Jammu News: रजौरी-पुंछ में CRPF की दो नई बटालियन तैनात, मजबूत होगा 'सुरक्षा कवच'

पुलिस ने मामले की जांच की शुरू

इस फैक्टरी में फर्नीचर का सामान जिसमें अलमारियां, सोफे, पलंग आदि के अलावा गद्दे भी बनाए जाते थे। बताया जा रहा है कि गद्दों की रुईं के कारण आग तेजी से फैली जिसने पूरी फैक्ट्री को ही चपेट में ले लिया। इस घटना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने फैक्टरी मालिक का शव कब्जे में लेकर उसे अखनूर के उपजिला अस्पताल पहुंचाया जबकि इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। वहीं आग में लाखों रुपयों के नुकसान होने की भी जानकारी पुलिस ने दी है।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: ट्रेनिंग पर झांसी गए जवाहर नवोदय विद्यालय राजौरी के छात्रों से मारपीट, किताबे और कपड़े भी फाड़े

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर