Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लद्दाख के मुद्दों पर दिल्ली में नित्यानंद राय की अध्यक्षता में इस दिन होगी बैठक, दोनों संगठनों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

Ladakh Protest लद्दाख को राज्य का दर्जा देने की मांग सहित अन्य मुद्दों पर 19 फरवरी को नई दिल्ली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अध्यक्षता में होने वाली उच्च अधिकार प्राप्त कमेटी की बैठक में लेह अपेक्स बॉडी और कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के सदस्य भाग लेंगे। वह लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर आवाज उठा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 07 Feb 2024 10:37 AM (IST)
Hero Image
Ladakh Protest : लद्दाख के मुद्दों पर दिल्ली में नित्यानंद राय की अध्यक्षता में 19 फरवरी को होगी बैठक।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Ladakh Protest लद्दाख को राज्य का दर्जा देने की मांग सहित अन्य मुद्दों पर 19 फरवरी को नई दिल्ली में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय(Nityanand Rai) की अध्यक्षता में होने वाली उच्च अधिकार प्राप्त कमेटी की बैठक में लेह अपेक्स बाडी और कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के सदस्य भाग लेंगे।

लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर उठा रहे आवाज

वह लंबे समय से अपनी मांगों पर आवाज उठा रहे हैं। लेह अपेक्स बाडी की बैठक मंगलवार को लद्दाख में वरिष्ठ नेता थुप्सन शेवांग की अध्यक्षता में हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से आए निमंत्रण पर विचार-विमर्श किया गया।

19 फरवरी को होने वाली दूसरे दौरे की बैठक में लेंगे हिस्सा 

इस दौरान लेह अपेक्स बॉडी और कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि वे 19 फरवरी को होने वाली दूसरे दौरे की बैठक में भाग लेंगे और मुद्दों पर चर्चा करेंगे। ये दोनों संगठन लद्दाख को राज्य का दर्जा देने, संविधान की आठवीं अनुसूची लागू करने।

यह भी पढ़ें: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा 'ऑल इंडिया पुलिस हॉकी' की टीमों को करेंगे पुरस्कृत, समापन अवसर में मुख्य अतिथि के रूप में होंगे शामिल

लद्दाख में दो संसदीय सीटें बनाना भी मुद्दा

पब्लिक सर्विस कमीशन का गठन करने और लद्दाख में दो संसदीय सीटें बनाने के चार सूत्रीय एजेंडा की मांग को लेकर आंदोलन की राह पर है। गौरतलब है कि दोनों संगठनों के आह्वान पर गत शनिवार को लद्दाख बंद रहा था। लेह अपेक्स बाडी और कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस के आह्वान पर लेह पोलो ग्राउंड में हजारों लोगों ने प्रदर्शन भी किया था।

यह भी पढ़ें: Jammu News: BSF के ट्रांजिट कैंप में तैनात कॉन्स्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, डॉक्टरों ने मृत्यु का बताया ये कारण

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें