Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Bus Accident: अखनूर बस हादसे के बाद खुली प्रशासन की आंख, RTO कठुआ के छह कर्मी सस्‍पेंड; नहीं निभाई जिम्‍मेदारी

Jammu Bus Accident जम्‍मू कश्‍मीर के अखनूर में गुरुवार को हुए हादसे के बाद अब प्रशासन ने सख्‍ती दिखाई है। आरटीओ कठुआ के छह कर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। साथ ही उन पर जिम्‍मेदारी न निभाने के भी आरोप लगाए गए हैं। हाईवे पर लखनपुर के पास कार्यालय में तैनात कर्मियों पर यहां से ओवरलोड बस को आगे जाने की अनुमति दी गई और चेक नहीं किया गया।

By Himani Sharma Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 31 May 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Jammu Bus Accident: अखनूर बस हादसे में प्रशासन ने RTO कठुआ के छह कर्मी किए सस्‍पेंड

जागरण संवाददाता, जम्‍मू। जम्‍मू कश्‍मीर के अखनूर बस हादसे (Jammu Bus Accident) में आरटीओ कार्यालय कठुआ के कर्मियों पर कार्रवाई की गई है। छह कर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है, जिन्हें जम्मू परिवहन आयुक्त कार्यालय में अटैच किया गया है। जानकारी के अनुसार इस हादसे में आरटीओ लखनपुर कार्यालय की भी लापरवाही देखी गई है।

ये कर्मी हुए सस्‍पेंड

हाईवे पर लखनपुर के पास कार्यालय में तैनात कर्मियों पर यहां से ओवरलोड बस को आगे जाने की अनुमति दी गई और चेक नहीं किया गया। सस्‍पेंड किए गए कर्मियों में राजीव भसीन, अश्वनी कुमार, राकेश कुमार, सुमित मंगोत्रा और केशव सिंह शामिल हैं।

शिवखौड़ी जा रही थी बस

गुरुवार को शिवखौड़ी जा रही बस गहरी खाई में जा गिरी। इसमें करीब 22 लोगों की मौत हो गई। वहीं 69 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। घायलों का इलाज जम्‍मू मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। जांच में सामने आया कि बस में क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाया गया था। इसी वजह से हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें: Jammu Accident News: जम्मू-राजौरी मार्ग पर भीषण हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी; 22 लोगों की मौत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें