Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चार साल बाद जम्मू में फिर शुरू हुआ दीपावली उत्सव, दुल्हन की तरह सजा बाजार; रोजाना होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

चार साल बाद गांधीनगर के अप्सरा रोड पर वीरवार को एक बार फिर से दीपावली उत्सव का शुभारंभ हुआ। इस साल एक बार फिर पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाकर यहां दीपावली उत्सव का आगाज किया गया। दीपावली उत्सव के लिए पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाया गया है। बाजार में डेकोरेटिव आइटम्स के स्टाल लगाए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
चार साल बाद जम्मू में फिर शुरू हुआ दीपावली उत्सव

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu-Kashmir News: जम्मू और कश्मीर की आबोहवा में बदलाव हो रहा है। चार साल बाद गांधीनगर के अप्सरा रोड पर वीरवार को एक बार फिर से दीपावली उत्सव का शुभारंभ हुआ।

पहले दो साल कोरोना महामारी और उसके बाद दो साल तक अप्सरा रोड पर स्मार्ट सिटी के तहत जारी विकास कार्य होने से यहां दीपावली उत्सव (Diwali festival 2023) का आयोजन नहीं हो पाया था। ऐसे में इस साल एक बार फिर पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाकर यहां दीपावली उत्सव का आगाज किया गया।

दीपवाली के लिए दुल्हन की तरह सजा बाजार

रंगारंग कार्यक्रम के बीच जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर रमेश कुमार, डिप्टी कमिश्नर सचिन कुमार, स्मार्ट सिटी जम्मू के सीईओ राहुल यादव व पर्यटन विभाग जम्मू की सह-निदेशक सुनैना शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर इस उत्सव का उद्घाटन किया।

दीपावली उत्सव के लिए पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाया गया है। बाजार में डेकोरेटिव आइटम्स के स्टाल लगाए गए हैं। इसके अलावा बाजार में कई फूड स्टाल भी लगाए गए हैं, जिनमें डुग्गर प्रदेश के पारंपरिक व्यंजन परोसे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- 'जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने की BJP में हिम्मत नहीं, लोकसभा तो मजबूरी'; केंद्र सरकार पर उमर अब्दुल्ला ने साधा निशाना

रोजाना होगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

18 नवंबर तक चलने वाले इस उत्सव के दौरान रोजाना शाम को अप्सरा रोड पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उत्सव के दौरान एक दिन भरत मिलन कार्यक्रम भी होगा, जिसमें बाहु प्लाजा से एक रथयात्रा निकलेगी, जो अप्सरा रोड आकर संपन्न होगी।

उत्सव का समापन अप्सरा रोड पर आतिशबाजी के साथ होगा। वीरवार को उत्सव के उद्घाटन अवसर पर अप्सरा रोड ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन आशु गुप्ता, प्रधान अनिल कोहली व महासचिव राजन गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- 'सिनेमा और कश्मीर के बीच नहीं रही दूरी', घाटी में फिर से शुरू हो रही फिल्मों की शूटिंग; अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में बोले उपराज्यपाल