Move to Jagran APP

Jammu AIIMS: एम्स जम्मू में सेवाएं शुरू करने में अभी लग सकता है समय, उद्घाटन के बाद भी मरीजों का इलाज नहीं

जम्मू के विजयपुर में बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के उद्घाटन के दस दिनों बाद भी अभी इसे मरीजों के लिए नहीं खोला जा सका है। संस्थान में ओपीडी सहित अन्य सेवाएं शुरू करने में अभी दो सप्ताह का समय और लग सकता है। पहले ओपीडी सेवाएं एक मार्च से खोलने की तैयारी थी। एम्स जम्मू का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीस फरवरी को उद्घाटन किया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 01 Mar 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
एम्स जम्मू में सेवाएं शुरू करने में अभी लग सकता है समय। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जम्मू के विजयपुर में बने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के उद्घाटन के दस दिनों बाद भी अभी इसे मरीजों के लिए नहीं खोला जा सका है। संस्थान में ओपीडी सहित अन्य सेवाएं शुरू करने में अभी दो सप्ताह का समय और लग सकता है। पहले ओपीडी सेवाएं एक मार्च से खोलने की तैयारी थी।

एम्स जम्मू का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीस फरवरी को अपने जम्मू दौरे के दौरान उद्घाटन किया था। पहले बीस फरवरी को ही ओपीडी सेवाएं शुरू करने की तैयारी थी लेकिन तैयारियां पूरी न होने के कारण एक मार्च को ओपीडी सेवाएं शुरू करने की घोषणा हुई थी।

अस्पताल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए ड्राई रन शुरू

इसके बाद अस्पताल में तैयारियों का जायजा लेने के लिए ड्राई रन शुरू हुआ। मगर अब ओपीडी सेवाएं शुरू करने के साथ ही लैब सेवाएं और टेलीमेडिसिन सेवाएं भी शुरू करने की तैयारी है। लेकिन अभी इसके लिए तिथि निर्धारित नहीं की गई है। मरीजों को अभी कम से कम दो सप्ताह तक और इंतजार करना पड़ सकता है।

15 मार्च से पहले मरीजों के लिए सेवाएं शुरू- निदेशक

एम्स जम्मू के कार्यकारी निदेशक डा. शक्ति गुप्ता का कहना है कि उनका प्रयास है कि 15 मार्च से पहले मरीजों के लिए एम्स जम्मू के दरवाजे खोल दिए जाएं। उन्होंने कहा कि तैयारियों की समीक्षा के लिए ट्रायल भी हुआ है। प्रयास है कि यहां पर आने वाले मरीजों को बाद में कहीं और जाने की जरूरत न हो। इसीलिए ओपीडी के साथ लेबोरेटरी सेवाएं भी होंगी ताकि जरूरी टेस्ट संस्थान में हो सके।

यही नहीं टेलीमेडिसिन की सुविधा भी साथ में होगी। इससे पूरे प्रदेश के अतिरिक्त पंजाब और हिमाचल प्रदेश जैसे प्रदेशों के मरीजों को भी लाभ होगा।

ये भी पढ़ें: J&K Weather: कश्मीर में मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी का अलर्ट किया जारी, स्कूलों में 4 दिन बढ़ाई गई छुट्टियां

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।