Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu AIIMS: 'भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक', केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा बोले- नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़ और दिल्ली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा (JP Nadda) ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) और जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना (Ravinder Raina) के साथ एम्स का दौरा किया। उन्होंने पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि पीएम मोदी ने एम्स जम्मू (Jammu AIIMS) का फरवरी में उद्घाटन किया था और अब एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक बन गया है.

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा बोले- नहीं जाना पड़ेगा चंडीगढ़ और दिल्ली।

एएनआई, जम्मू। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जम्मू का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक बन गया है।

एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक- नड्डा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना के साथ एम्स दौरा किया। पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एम्स जम्मू का फरवरी में उद्घाटन किया था। उसके बाद यहां पर मैंने सुविधाओं को देखा। साथ ही ये समझने की कोशिश की कि एम्स जम्मू कैसे आगे बढ़ रहा है। एम्स जम्मू भारत के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक बन गया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि एम्स की सुविधाएं, बुनियादी ढांचा, उपकरण और लॉजिस्टिक सुविधाएं विश्व स्तर की हैं। जल्द ही यहां पर ओपीडी शुरू हो जाएगी।

अब नहीं जाना पड़ेगा पीजीआई चंडीगढ़ या दिल्ली- जेपी नड्डा

केंद्रीय मंत्री नड्डा ने कहा कि जेके, पंजाब और हिमाचल के मरीज अब पीजीआई चंडीगढ़ या दिल्ली नहीं जाएंगे क्योंकि उनका इलाज एम्स जम्मू में हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि पेशेवर शिक्षा हमारा विशेषाधिकार है। लोगों की बहुत सारी आकांक्षाएं हैं, जिन्हें हमें पूरा करना है। आज जब मैं यहां विकसित विश्व स्तरीय सुविधाएं देखता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है।

ये भी पढ़ें: Kulgam Encounter: सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन जारी, अब तक छह आतंकियों का सफाया; इलाके में की घेराबंदी

विधानसभा चुनाव से पहले इकाई नेताओं के साथ की बैठक

विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के नेताओं के साथ बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, जम्मू कश्मीर पार्टी के अध्यक्ष रविंदर रैना और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग मौजूद थे।

साल 2019 में विशेष दर्जा खत्म होने के बाद विधानसभा चुनाव होने की संभावना

बता दें कि साल 2019 में तत्कालीन राज्य का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय की गई समयसीमा के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में इस साल सितंबर में पहला विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। पूर्ववर्ती राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव 2014 में हुआ था।

बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। राजनीतिक दलों की ओर से जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव और राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: होमवर्क पूरा न करने पर टीचर ने छात्रा को बेरहमी से पीटा, शरीर पर चोट के निशान देखकर परिजनों में गुस्सा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर