Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda Encounter: डोडा आतंकी हमले पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी, भाजपा नेता बोले- आतंक को कुचल देगी मोदी सरकार

Doda Encounter जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मियों के शहीद होने के बाद विपक्ष ने मंगलवार को केंद्र पर निशाना साधा। पिछले तीन हफ्तों में डोडा जिले के जंगलों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ थी। वहीं विपक्ष के आरोपों की भाजपा ने निंदा की।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में आतंक हिंसा फैलाने पर सियासी आरोप-प्रत्यारोप जारी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंक हिंसा फैलाने के पाकिस्तान के किसी भी षड्यंत्र सफल नहीं होने दिया जाएगा। केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार आतंक के प्रति जीरो टालरेंस की नीति अपना रही है और जम्मू-कश्मीर में आतंक को पूरी तरह से कुचल दिया जाएगा।

डोडा आतंकी हमले पर उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आरोप पर कहा कि दुष्प्रचार करना उनके खून में है। प्रदेश कांग्रेस ने जम्मू में आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया और आतंक हिंसा रोकने में असफल रहने पर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की। वहीं, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमले के लिए प्रदेश प्रशासन व केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में उपराज्यपाल के अधिकारों में बढ़ोतरी पर भी एतराज जिताया है। नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॅा. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा करते हुए बलिदानियों के स्वजन के प्रति संवेदना जताई है।

'पूरा देश सुरक्षाबल के जवानों व उनके परिवारों के साथ खड़ा'

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव प्रभारी रेड्डी जम्मू में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के अभ्यास वर्ग में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने आतंकी हमले में चार जवानों के बलिदान होने पर दुख जताते हुए कहा कि पूरा देश सुरक्षाबल के जवानों व उनके परिवारों के साथ खड़ा है। आतंकी हमले में शामिल आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा।

'दुष्प्रचार करना राहुल गांधी के खून में'

जम्मू-कश्मीर में आतंक की घटनाओं में तेजी के लिए भाजपा की नीतियों को जिम्मेदार ठहराने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए रेड्डी ने कहा कि दुष्प्रचार करना उनके खून में है। उन्होंने राहुल गांधी को याद दिलाया कि कांग्रेस के कार्यकाल में देश में आतंक के दौर में किस तरह से सुरक्षा बलों के जवान बलिदान होते थे।

महबूबा का आरोप- पुलिस महानिदेशक सांप्रदायिक भावना से ग्रस्त

डोडा आतंकी हमले की निंदा करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यहां लगातार जवान बलिदान हो रहे हैं, इसके लिए किसी न किसी की जवाबदेही तय होनी चाहिए। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन पर सांप्रदायिक भावना से ग्रस्त होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था को संभालने में विफल रहे हैं। वह कानून व्यवस्था संभालने के बजाय राजनीतिक मामलों में ज्यादा रुचि लेते हैं। पुलिस महानिदेशक आतंकी हिंसा पर काबू पाने में असमर्थ रहे हैं। ऐसे में डीजीपी को अब तक बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें- Jammu Terrorist Attack: तो क्या अपने पूर्व सैनिकों को आतंकी बनाकर भेज रहा है पाकिस्तान?, सुरक्षा एजेंसियों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर