Move to Jagran APP

Sara Ali Khan: बाबा भोले के धाम पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान, सामने आया अमरनाथ यात्रा का वीडियो

Amarnath Yatra 2023 बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने जम्‍मू कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रा की। इंटरनेट पर सारा अली खान की विडियो वायरल हो रही है। इसमें वह अमरनाथा यात्रा करती दिखाई दे रही हैं। सारा अक्‍सर सोशल मीडिया पर अपनी धार्मिक स्‍थल पर जाने की फोटो शेयर करती रहती हैं। यह तस्‍वीरें उनके फैंस को काफी लुभाती भी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Thu, 20 Jul 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
बाबा भोले के धाम पहुंची बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान, सामने आया अमरनाथ यात्रा का वीडियो

जम्‍मू, ऑनलाइन डेस्‍क: अभिनेत्री सारा अली खान ने जम्‍मू कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रा की। इंटरनेट पर सारा अली खान की विडियो वायरल हो रही है। इसमें वह अमरनाथा यात्रा करती दिखाई दे रही हैं। सारा अक्‍सर सोशल मीडिया पर अपनी धार्मिक स्‍थल पर जाने की फोटो शेयर करती रहती हैं। जो उनके फैंस को काफी लुभाती भी हैं।

— ANI (@ANI) July 20, 2023

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस सारा अली खान ने वीरवार को समुद्रतल से 3888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री अमरेश्वर धाम में विराजमान हिमलिंग स्वरूप भगवान शंकर के दर्शन किए। इस बीच, श्री अमरेश्वर धाम की तीर्थयात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी तीन लाख का आंकड़ा पार कर गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, सिने तारिका सारा अली खान आज सुबह ही श्री अमरेश्वर धाम पहुंची थी। वह पंचतरणी तक हैलीकाप्टर से आयी थी और उसके बाद वह पैदल ही पविऋ गुफा तक पहुंची थी। हिमलिंग स्वरूप में विराजमान भगवान शंकर के दर्शन करने के बाद वह वापस लौट गई।

फैंस ने ली सेल्‍फी 

जब वह दर्शन करने के बाद वापस लौट रही थी तो रास्ते में कई जगह श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। उन्होंने पवित्र गुफा के पास मौजूद यात्रा प्रबंधकों से भी बातचीत की। नवाब मंसूर अली खां पटौदी की पोती और फिल्म अभिनेता सैफ अली खान की बड़ी बेटी सारा अली खान की भगवान शंकर में बड़ी आस्था है और अक्सर उन्हें देश के विभिन्न भागों में स्थित शिवधामों की यात्रा करते देखा जाता है।

सारा अली खान से श्री अमरेश्वर धाम की तीर्थयात्रा पर आने से चंद दिन पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी पवित्र गुफा में भगवान शंकर के दर्शन का लाभ प्राप्त करने आयी थी। इस वर्ष श्री अमरेश्वर धाम की तीर्थयात्रा के लिए अब तक तीन लाख श्रद्धालु आ चुके हैं। इनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, मलेशिया और यूक्रेन के श्रद्धालु भी शामिल हैं।

धार्मिक स्‍थलों पर जाने से काफी चर्चा में रहीं

फिल्म एक्ट्रेस सारा अली खान हाल ही में उज्जैन महाकालेश्वर और केदारनाथ में बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करती नजर आई थी। इसे लेकर वह काफी खबरों में है। सारा अली खान की हाल ही में फिल्म जरा हटके जरा बचके रिलीज हुई थी। इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान वह कई मंदिरों में दर्शन करती नजर आई है।

इसमें केदारनाथ उज्जैन महाकालेश्वर जैसे मंदिर शामिल है। वहीं, उन्हें अजमेर शरीफ दरगाह में भी देखा गया था। जब उनसे इस बारे में पूछा गया कि उन्हें इसे लेकर काफी ट्रोल किया जाता है, तो क्या इसका उन पर कोई प्रभाव पड़ता है। इस पर उन्होंने कहा था, यह मेरा व्‍यक्तिगत मामला है।

हिंदू धर्म में अमरनाथ यात्रा का बहुत महत्‍व

हिंदू आस्था में अमरनाथ यात्रा का बहुत महत्व है। क्योंकि भक्त पवित्र गुफा की बर्फ की चट्टान से आशीर्वाद लेने के लिए एक कठोर यात्रा करते हैं, जिसे भगवान शिव का स्वरूप माना जाता है। यह वार्षिक तीर्थयात्रा देश के सभी कोनों से उत्साही विश्वासियों को आकर्षित करती है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।