Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amarnath Yatra: सावधान! हेलीकॉप्टर सेवा के नाम पर फ्रॉड, फर्जी वेबसाइट बनाकर ठग रहे जालसाज; यहां करें धोखाधड़ी की शिकायत

Amarnath Yatra 2024 जम्‍मू कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रा के श्रद्धालुओं से हेलीकॉप्टर सेवा के नाम पर ठगी हो रही है। टिकट खरीदते हुए श्रद्धालुओं को सतर्क रहने की जरुरत है। बिना जांचे किसी भी वेबसाइट से हेलीकॉप्टर टिकट न लें। फर्जी वेबसाइट बनाकर जालसाज ठग रहे हैं। अगर ठगी होती है तो नीचे दी गई वेबसाइट पर जाकर शिकायत कर सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 05 Jul 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
तीर्थ यात्रा के हेलीकाप्टर टिकट उपलब्ध कराने वाली फर्जी वेबसाइट से बचें श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, जम्मू। जम्मू पुलिस ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2024) के दौरान हेलिकॉप्टर के ऑनलाइन टिकट (Helicopter Online Ticket) उपलब्ध करवाने वाली फर्जी वेबसाइट से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। जम्मू पुलिस के साइबर विंग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से किसी भी फर्जी या अपुष्ट ऑनलाइन साइट से अमरनाथ यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर टिकट बुक न करवाने को कहा है।

बनाई गए फर्जी वेबसाइट

इंटरनेट मीडिया पर मौजूदा समय में कई ऐसी फर्जी वेबसाइट तैयार की गई हैं, जो श्री माता वैष्णो देवी और अमरनाथ यात्रा के नाम पर हैं। इन फर्जी वेबसाइट पर ऑनलाइन हेलिकॉप्टर टिकट उपलब्ध करवाने के दावे किए जा रहे हैं। कुछ श्रद्धालु इन फर्जी वेबसाइट संचालकों के झांसे में आकर अपनी खून पसीने की कमाई को खो बैठे हैं।

बिना जांचे ऑनलाइन बुक न करें टिकट

जम्मू पुलिस ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे केवल श्री बाबा अमरनाथ श्राइन बोर्ड की वेबसाइट पर ही यात्रा से जुड़ी कोई जानकारी हासिल करें। किसी भी अन्य वेबसाइट से संपर्क न करें। बिना जांचे किसी भी वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक ना कराएं।

यह भी पढ़ें: Engineer Rashid नई दिल्‍ली में लेंगे सांसद पद की शपथ, दो घंटे की पैरोल पर तिहाड़ जेल से लाया जाएगा बाहर

ठगी हुई है तो यहां करें शिकायत

जम्मू पुलिस ने लोगों से कहा है कि किसी भी साइबर अपराध से जुड़ी शिकायत को वह फोन नंबर 1930 पर संपर्क कर दर्ज करवा सकते हैं। इस शिकायत पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा लोग ऑनलाइन भी शिकायत www.cybercrime.gov.in पर दर्ज करवा सकते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें