Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amarnath Yatra 2024: आतंकी हमले भी नहीं डिगा पा रहे भक्तों का उत्साह, अब तक इतने श्रद्धालु कर चुके बाबा बर्फानी के दर्शन

आतंकी हमले और खराब मौसम के बीच अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra 2024) करने वाले श्रद्धालुओं की उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। अब तक 3 लाख से ज्यादा यात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में हुए आतंकी हमले के बाद से आधार शिविरों और यात्रा मार्ग के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 17 Jul 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
अमरनाथ यात्रा करने वाले भक्तों में उत्साह (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। अमरनाथ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। आंतकी हमले और मौसम के बाद भी हर दिन औसतन पंद्रह हजार के करीब श्रद्धालु बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा में दर्शन कर रहे हैं। यात्रा के पहले 18 दिनों में 3,38,051 श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

मंगलवार (16 जुलाई) को यात्रा के दोनों मार्गों पहलगाम और बालटाल से दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं में से कुल 13,100 ने दर्शन किए। इससे पहले सोमवार को 14,974 श्रद्धालुओं ने दर्शन किए थे। हालांकि, पहले दो सप्ताह के बाद आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कुछ कमी आई है लेकिन उत्साह पहले की तरह ही बरकरार है। यात्रा मार्ग पर धूप, वर्षा के बावजूद भी उनके उत्साह पर कोई असर नहीं पड़ रहा है।

यात्रा मार्ग पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मंगलवार की सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4100 से अधिक तीर्थयात्री जम्मू शहर से कश्मीर के आधार शिविरों पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना हुए। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के डेसा इलाके में घात लगाकर किए गए हमले में एक अधिकारी समेत चार जवानों की मौत के बाद आधार शिविरों और यात्रा मार्ग के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें: Doda Encounter: डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी, अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गए दहशतगर्द

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर