Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर में वकीलों के लिए खुशखबरी, जल्द स्थापित होगी ई-लाइब्रेरी, उपराज्यपाल ने विभाग को दिए निर्देश

जम्मू कश्मीर में अब वकील व कानूनविद्धों के लिए जल्द ही ई-लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी। यह जानकारी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दी। मनोज सिन्हा ने कहा कि ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए संबधित विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि एडवोकेट वसीम गुल के नेतृत्व में आए केएए के प्रतिनिधिमंडल के वकीलों ने डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करने का आग्रह किया है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर में वकीलों के लिए जल्द स्थापित होगी ई-लाइब्रेरी (फाइल फोटो)

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। E-Library in Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में अब वकील (Lawyers) व कानूनविद्धों (Legal Luminaries) के लिए जल्द ही ई-लाइब्रेरी स्थापित की जाएगी। यह जानकारी उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने दी। मंगलवार को राजभवन में मिलने आए कश्मीर एडवोकेट एसोसिएशन(केएए) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत में यह जानकारी साझा की गई है।

ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए दिए गए निर्देश

मनोज सिन्हा ने कहा कि ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए संबधित विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि एडवोकेट वसीम गुल के नेतृत्व में आए केएए के प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से प्रदेश में वकीलों के लिए एक डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करने का आग्रह किया है।

प्रवक्ता ने बताया ने यह भी बताया कि निकट भविष्य में होने जा रही सिविल जज(जूनियर डिविजन) चयन परीक्षा में सिर्फ एक समय के लिए आयु सीमा मे छूट प्रदान करने का भी आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें- J&K Weather Today : गर्मी ने किया हाल बेहाल, जम्मू-कश्मीर में शुष्क बना रहेगा मौसम; जल्द होगी मानसून की वापसी?

जल्द स्थापित होगी ई-लाइब्रेरी

उपराज्यपाल ने प्रतिनिधिमंडल को यकीन दिलाया कि ई-लाइब्रेरी को जल्द से जल्द स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। इसके लिए संबधित प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जा चुके हैं। आयु सीमा में छूट की संभावना को लेकर संबधित प्राधिकार से चर्चा की जाएगी और यथोचित्त निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Jammu: देश को मिलेंगी 90 सुरक्षा परियोजनाएं, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 12 सितंबर को जम्मू से करेंगे उद्घाटन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर