Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anantnag Encounter: आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन छठे दिन भी जारी, ड्रोन से रखी जा रही आतंकी ठिकानों पर नजर

Anantnag Encounter अनंतनाग में चल रहे एनकाउंटर छठे दिन में प्रवेश कर चुका है। पांचवें दिन अभियान के दौरान आतंकी ठिकानों के पास सेना को एक जला हुआ शव मिला। यह शव आतंकी के होने की संभावना जताई जा रही है। सुरक्षा बल गुफा जैसे कई ठिकानों वाले घने वन क्षेत्र की निगरानी के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का उपयोग कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 02:26 PM (IST)
Hero Image
आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन छठे दिन भी जारी

श्रीनगर, एजेंसी: जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग जिले के गडोले वन क्षेत्र में छुपे आतंकवादियों को बाहर निकालने का ऑपरेशन लगातार जारी है। आज ऑपरेशान कोकरनाग छठे दिन में प्रवेश कर चुका है। सुरक्षा बल आतंकवादियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुठभेड़ में तीन अधिकारियों की मौत का बदला लेने की कसम खाई है। अधिकारियों के अनुसार पांचवें दिन अभियान के दौरान आतंकी ठिकानों के पास सेना को एक जला हुआ शव मिला। यह शव आतंकी के होने की संभावना जताई जा रही है।

ड्रोन और हेलीकॉप्‍टरों से रखी जा रही नजर

सुरक्षा बल गुफा जैसे कई ठिकानों वाले घने वन क्षेत्र की निगरानी के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का उपयोग कर रहे हैं। एहतियात के तौर पर रविवार को पड़ोसी पॉश क्रेरी इलाके में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी नागरिक इलाकों में न घुस जाएं।

यह भी पढ़ें: Jammu News: तीन ट्रकों में मवेशियों को लादकर की जा रही थी तस्करी, कश्मीर पहुंचने से पहले पुलिस ने धरदबौचा

शहीदों के खून का लेंगे बदला- मनोज सिन्‍हा

रविवार देर शाम यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि शहीदों के खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा। आतंकवादी आकाओं को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी। उन्‍होंने आगे कहा कि हमें अपने सैनिकों पर पूरा भरोसा है।

पूरा देश जवानों के साथ एकजुटता से खड़ा है। उन्होंने दावा किया कि अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर हमला जी20 शिखर सम्मेलन के सफल आयोजन और जम्मू-कश्मीर में संघर्ष में मुनाफाखोरों पर कार्रवाई के कारण आतंकवादी समूहों में हताशा का परिणाम था।

दो से तीन आतंकी वन क्षेत्र में छुपे

सिन्हा ने कहा कि आतंकवाद और जम्मू-कश्मीर में आम आदमी को दबाने वाले पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने का समय आ गया है। पुलिस महानिदेशक जीपी और सेना की 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) सहित कश्मीर में सुरक्षा ग्रिड के शीर्ष अधिकारी ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Kargil Hill Council Poll: चुनाव से पहले NC-कांग्रेस में पड़ी रार, BJP को मिल सकता है फायदा

उत्तरी सेना के कमांडर ने परिचालन स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को मुठभेड़ स्थल का दौरा किया। वहीं पुलिस का मानना ​​है कि दो से तीन आतंकी वन क्षेत्र में फंसे हुए हैं।