Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घने जंगलों में छिपे हैं अनंतनाग के 'नाग', सर्च ऑपरेशन जारी; बम और रॉकेट लॉन्चर से उड़ाए जा रहे ठिकाने

Anantnag Encounter अनंतनाग के कोकरनाग इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। पिछले 72 घंटे से जारी मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराने के लिए कड़ा प्रहार किया जा रहा है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ड्रोन और हैलीकॉप्टरों से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा सुरक्षाबलों के द्वारा रॉकेट और लॉन्चर से बम गिराए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 02:56 PM (IST)
Hero Image
अनंतनाग के जंगल में चौथे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर, पीटीआई। Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग के जंगल में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। पिछले चार दिनों से अनंतनाग के जंगल में एनकाउंटर जारी है। पिछले 72 घंटे से जारी मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराने के लिए कड़ा प्रहार किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक अनंतनाग के जंगलों में तीन आतंकी अभी भी छिपे (Three Terrorists Hiding) बैठे हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें नस्तेनाबूत कर दिया जाएगा। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने अनंतनाग के कोकेरनाग में चल रहे ऑपरेशन की स्थिति का निरीक्षण किया। 

ड्रोन और हैलीकॉप्टरों से हो रही कड़ी निगरानी

आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने ताबड़तोड़ सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया हुआ है। आतंकवादियों को पकड़ने के लिए ड्रोन और हैलीकॉप्टरों से कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा सुरक्षाबलों के द्वारा रॉकेट और लॉन्चर से बम गिराए गए हैं।

बता दें कि आतंकवादियों ने पहाड़ी में छिपकर और घात लगाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग की थी। गोलियां लगने से डीएसपी हुमायूं बट (DSP Humayun Butt), मेजर आशीष धौंचक (Major Ashish Dhaunchak) और कर्नल मनप्रीत सिंह (Colonel Manpreet Singh) बलिदान हो गए थे।

एक-एक आतंकी का होगा हिसाब

एनकाउंटर में कल एक और जवान का शव बरामद किया गया था। कुल मिलाकर इस मुठभेड़ में चार जवानों ने बलिदान दिया था। बता दें कि, देश के सुरक्षाधिकारियों की शहादत का बदला लिया जाएगा।

बहुत ही जल्द एक-एक आतंकी मारा जाएगा या उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। कोकेरनाग इलाके के गडोले में जंगलों में आतंकवादियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए आज से फिर से फायरिंग शुरू हो गई और सुरक्षाबलों ने जंगल की ओर कई मोर्टार गोले भी दागे हैं।

यह भी पढ़ें- Baramulla Encounter: उरी में एक और आतंकी ढेर, मुठभेड़ में अब तक दो मारे गए; सर्च ऑपरेशन जारी

छिपता हुआ नजर आया आतंकी

आतंकियों की निगरानी में लगाए गए ड्रोन की फुटेज में दिखाया गया कि सुरक्षाबलों ने गोले दागे थे जिसकी चपेट में आने के बाद एक आतंकी छिपने के लिए भागते हुआ नजर आया था। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि जंगल में दो से तीन आतंकी छिपे हैं और जल्द ही उन्हें ढेर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  Jammu News: जेके बैंक ने जम्मू-कश्मीर सरकार को सौंपे डिवीडेंड चेक, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया आभार