Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anantnag Encounter: आतंकियों के खिलाफ पांचवें दिन भी ऑपरेशन जारी, जंगल में दागे कई मोर्टार; एक शव बरामद

Anantnag Encounter जम्‍मू कश्‍मीर में कोकेरनाग के गोडोले जंगलों में आतंकी ठिकाने के पास आग लग गई है। सुरक्षा बलों ने खोज के लिए अभियान पड़ोसी गांव तक चला दिया गया है। लगातार आतंकवादियों के ठिकानों पर सेना के जवान नजर बनाए हुए हैं। वहीं ऑपरेशन के दौरान गलती से सीआरपीएफ जवान के पैर में गोली लग गई। घायल जवान को तुरंत चिकित्‍सा के लिए अस्‍पताल ले जाया गया।

By Himani SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
पांचवें दिन भी सुरक्षा बलों का सर्च अभियान जारी (सांकेतिक फोटो)

जम्‍मू, राज्‍य ब्‍यूरो: कोकेरनाग के गोडोले जंगलों में आतंकियों को खोजने का सिलसिला अभी भी जारी है। सुरक्षाबलों ने अभियान के क्षेत्र को बढ़ाकर पड़ोसी गांव तक बढ़ा दिया और जंगल की ओर कई मोर्टार गोले दागे। इसी बीच एक शव भी बरामद हुआ है जो कि आतंकी का हो सकता है। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल घने वन क्षेत्र की निगरानी के लिए ड्रोन और हेलीकाप्टरों का उपयोग कर रहे हैं। आतंकी ठिकाने के पास आग लगने का भी मामला सामने आया है।

रविवार की सुबह हुई गोलीबारी

रविवार सुबह जैसे ही फिर गोलीबारी शुरू हुई, सुरक्षाबलों ने जंगल की ओर कई मोर्टार गोले दागे। अधिकारियों के अनुसार वन क्षेत्र में कई गुफा जैसे ठिकाने हैं और उन पर हमले करने के लिए उनके स्थानों का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। शुक्रवार को सुरक्षा बलों द्वारा ऐसे ही एक ठिकाने पर गोले दागे जाने के बाद ड्रोन फुटेज में एक आतंकवादी को छिपने के लिए भागते हुए दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: Operation Kokernag: पांचवें दिन भी जारी है आतंकवादी सर्च ऑपरेशन, लेफ्टिनेंट जनरल ने की ऑपरेशन की समीक्षा

— Himani Sharma (@hennysharma22) September 17, 2023

सुरक्षा घेरा बढ़ाया गया

अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर पड़ोसी पाश क्रेरी क्षेत्र में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकी नागरिक बस्तियों में न घुस जाएं। अधिकारियों ने कहा कि कोकेरनाग क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान दुर्घटनावश घायल हो गया जहां सुरक्षा बल आतंकवाद विरोधी अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encounter: 72 घंटे से जारी मुठभेड़, घने जंगल-गुफाएं बनी बाधा; आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान शुरू

सीआरपीएफ जवान के पैर में लगी गोली

एक अधिकारी ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ जवान के पैर में गलती से गोली लग गई। घायल जवान को तत्काल चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया है। वह सुरक्षा अभियानों में लगी रोड ओपनिंग पार्टी का अभिन्न अंग थे।

यह ऑपरेशन पिछले बुधवार को तब शुरू हुआ जब पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद गडोल वन क्षेत्र में अभियान चलाया। उत्तरी सेना के कमांडर ने शनिवार को परिचालन स्थिति का जायजा लेने के लिए मुठभेड़ स्थल का दौरा किया। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी को ग्राउंड कमांडरों द्वारा उच्च तीव्रता वाले ऑपरेशनों के बारे में जानकारी दी गई।