Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीनगर में आतंकियों द्वारा सिख युवक की हत्या के बाद बढ़ा रोष, बजरंग दल ने किया प्रदर्शन; राजनेताओं ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

7 फरवरी को श्रीनगर में अमृतसर के सिख युवक अमृतपाल सिंह की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के बाद स्थानीय लोगों में रोष जाग गया है। हमले को लेकर राष्ट्रीय बजरंग दल ने श्रीनगर में जोरदार प्रदर्शन किया। बजरंग दल द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए। साथ ही पाकिस्तान का झंडा भी जलाया गया। वहीं कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी इस कृत्य पर निंदा व्यक्त की।

By Agency Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 08 Feb 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
श्रीनगर में आतंकियों द्वारा सिख युवक की हत्या के बाद बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

पीटीआई, जम्मू। श्रीनगर में कल आतंकियों द्वारा दो पंजाबियों को मारे जाने के बाद आज राष्ट्रीय बजरंग दल (RBD) के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस हमले को लेकर कई राजनीतिक दलों ने निंदा व्यक्त की है। नेताओं ने इस कृत्य के लिए आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और और कश्मीर में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है।

अमृतपाल सिंह की मौके पर हुई थी मौत

बता दें कि बुधवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर में पंजाब के एक सिख अमृतपाल सिंह सहित दो श्रमिकों को शल्ला कदल इलाके में गोली मारी थी। अमृतपाल की तो मौके पर मौत हो गई थी। वहीं गोली लगने वालों में से एक रोहित की आज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बजरंग दल ने पाकिस्तान के झंडे में लगाई आग

इस हादसे को लेकर बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने राकेश बजरंगी के नेतृत्व में शहर में पाकिस्तान और आतंकवादियों के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल वालों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाते हुए उनके झंडे को भी आग लगाई। 

कश्मीर में आतंकवाद को फिर जीवित करने की हो रही कोशिश

बजरंग दल के नेता राकेश कुमार ने पत्रकारों से कहा कि इलाके में लक्षित हत्याएं फिर से शुरू हो गई है। इस हादसे में सिख समेत दो हिंदुओं ने अपनी जान गंवाई हैं। इन आतंकियों का उद्देश्य लोगों में डर पैदा करना और कश्मीर से लोगों को भगाने का है। कुमार ने कहा कि पाकिस्तान और उसका आतंकी ढांचा कश्मीर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है। ये हरकतें घाटी में लोगों के प्रति डर पैदा करने के लिए की गई है। 

राजनेताओं ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

कई राजनेताओं ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। 

कांग्रेस नेता रमन भल्ला बोले- कट्टरपंथियों से तंग आ गया कश्मीर

वहीं कांग्रेस नेता रमन भल्ला ने हत्याओं की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि निर्दोष लोगों पर जघन्य अपराध करने वालों को करारा जवाब दिया जाना चाहिए। भल्ला ने कहा कि कश्मीरी कट्टरपंथियों की मौत और विनाश से तंग आ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि वे शांति से रहना चाहते हैं और शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई और कश्मीरी या गैर-स्थानीय लोग आतंकवादियों द्वारा न मारा जाए। कश्मीर भावी पीढ़ियों की भलाई के लिए शांति और सतत समावेशी विकास का आह्वान करता है।

भल्ला ने कहा कि यह हत्या एक बार फिर कश्मीर में सुरक्षा तंत्र और कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंताजनक सवाल उठाती है। उन्होंने कहा कि कोई भी हत्या, विशेष रूप से लक्षित हत्या लोगों में गंभीर चिंता का विषय है और निंदनीय है। हम इसकी निंदा करते हैं।

आतंकवादी किसी धर्म का पालन नहीं करते-  गौरव गुप्ता

वहीं चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व महासचिव गौरव गुप्ता ने भी हमले की निंदा की और कहा कि आतंकवादियों को मानवता की कोई परवाह नहीं है और वे किसी भी धर्म का पालन नहीं करते हैं। उन्होंने पुलिस विभाग से त्वरित कार्रवाई करने और अपराधियों को बिना किसी देरी के न्याय के कटघरे में लाने का आग्रह किया। गुप्ता ने कहा कि कश्मीर या कहीं और हिंसा की ऐसी अमानवीय हरकतें बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें