Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: अखनूर में सड़क खुदाई के दौरान मिले हथियार और गोला-बारूद, पुलिस ने किया बरामद-जांच जारी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि अखनूर जिले के कचरैला इलाके में सड़क निर्माण के लिए खुदाई के दौरान बड़ी संख्या में जंग लगे हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। पुलिस को जो हथियार मिले हैं उसमें कई मोर्टार गोले और एलएमजी और एसएलआर राउंड शामिल हैं। इससे पहले 15-16 दिसंबर को राजौरी जिले के थानामडी इलाके में बड़े पैमाने पर युद्ध जैसे भंडार की खोज की गई थी।

By AgencyEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 17 Dec 2023 12:23 PM (IST)
Hero Image
अखनूर में सड़क खुदाई के दौरान मिले हथियार और गोला-बारूद। प्रस्तुति के लिए उपयोग की गई तस्वीर

एएनआई, जम्मू। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि अखनूर जिले के कचरैला इलाके में सड़क निर्माण के लिए खुदाई के दौरान बड़ी संख्या में जंग लगे हथियार और गोला-बारूद पाए गए।

उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अखनूर मोहन शर्मा ने कहा कि पुलिस शनिवार को घटनास्थल पर पहुंची और बाद में सेना के जवानों को बुलाया गया। पुलिस को जो हथियार मिले हैं उसमें कई मोर्टार गोले और एलएमजी और एसएलआर राउंड शामिल हैं।

बीते दिन भी राजौरी के थानामडी इलाके में भारी मात्रा हथियार बरामद

इसके अलावा 15 और 16 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थानामडी इलाके में बड़े पैमाने पर युद्ध जैसे भंडार की खोज की गई थी। यह चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति और भारी बर्फबारी के बीच दरहाल के पास दादरूनी क्षेत्र में भारतीय सेना, जम्मू और कश्मीर पुलिस (जेकेपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा निरंतर अभियान का परिणाम था।

यह भी पढ़ें: Kathua News: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह Viksit BHarat Sankalap Yatra में हुए शामिल, कहा-यहां सरकार आपके द्वार

प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बीच राष्ट्र-विरोधी तत्वों रोकने में कारगर

आतंकवादियों पर भीषण गर्मी के बाद जारी प्रयासों के परिणामस्वरूप बरामदगी में पिस्तौल, गोला-बारूद से भरी पत्रिकाएँ, हथगोले और कई प्रशासनिक सामग्रियाँ शामिल हैं।

प्रतिकूल मौसम की स्थिति के बीच यह सफल ऑपरेशन राष्ट्र-विरोधी तत्वों द्वारा उत्पन्न संभावित खतरों को रोकने में एक महत्वपूर्ण क्षण है।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पर्यटकों को लुभाने के लिए आज जंबू जू में होगा स्नेक शो, अजगर-कोबरा समेत दिखाए जाएंगे कई प्रजाति के सांप