Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

J&K: सेना ने हिरासत में हुई 3 नागरिकों की मौत को लेकर दिए जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों ने दी जानकारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हिरासत में लिए गए तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। हिरासत में मारे गए तीनों लोगों की हुई मौत को लेकर सेना ने गहन आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जानकारी मारे गए परिजनों ने रविवार को दी। बता दें कि 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने घात लगाकर भारतीय सेना के वाहनों पर हमला किया था।

By Agency Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 24 Dec 2023 04:37 PM (IST)
Hero Image
सेना ने हिरासत में मारे गए 3 नागरिकों की मौत को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं (फाइल फोटो)

पीटीआई, जम्मू। Army Orders Probe Into Deaths Of 3 Civilians In Poonch: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में मारे गए तीन नागरिकों की हिरासत में हुई मौत के लेकर सेना ने गहन आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं। इसकी जानकारी मारे गए परिजनों ने रविवार को दी। बता दें कि 21 दिसंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में अज्ञात आतंकवादियों ने घात लगाकर भारतीय सेना के वाहनों पर हमला कर दिया था।

इस हमले में सेना के चार जवानों बलिदानी हो गए। इसी के मद्देनजर सेना ने कथित तौर पर तीन नागरिकों को पूछताछ के लिए उठाया था। पूछताछ में 27 से 42 वर्ष की आयु के तीन नागरिक 22 दिसंबर को मृत पाए गए थे।

ये भी पढे़ं- राजौरी में बलिदानियों का चल रहा पुष्पांजलि समारोह, यूपी और उत्तराखंड से पहुंचे स्वजन

जांच में सेना सहयोग व समर्थन को लेकर तैयार

बता दें कि मारे गए लोगों के परिवार वालों और रिश्तेदारों सहित कई नेताओं ने आरोप लगाया है कि तीनों की मौत हिरासत में यातना के कारण हुई। क्योंकि वे सेना द्वारा पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए आठ लोगों में से थे।

इसके चलते सेना ने गहन जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस भी तीनों लोगों की मौत की जांच में जुटी हुई है। सेना ने शनिवार को कहा कि वह जांच को लेकर पूर्ण समर्थन और सहयोग देने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढे़ं- बारामूला में अजान दे रहे रिटायर्ड SSP की गोली मारकर हत्या; सर्च अभियान जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर