Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू: अरनिया पुलिस ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार, मामला दर्ज

बीती रात गांव कल्याणा से देवराज के मवेशी बाड़े में बंधे मवेशियों को तस्करों ने चुरा कर लिया जिसके बाद किसान देवराज अरनिया थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। थाना प्रभारी अरनिया तिलक राज ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुए मवेशी तस्करों का पीछा किया।

By Vikas AbrolEdited By: Updated: Tue, 08 Mar 2022 08:13 PM (IST)
Hero Image
थाना प्रभारी अरनिया तिलक राज ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुए मवेशी तस्करों का पीछा किया।

बिश्नाह, संवाद सहयोगी। पिछले कई महीनों से अरनिया के बॉर्डर एरिया में मवेशी तस्करों का आतंक फैला हुआ था। मवेशी तस्कर जब चाहे जिस किसान के चाहे मवेशी चुरा कर भाग जाते थे और किसान अपना माथा पिटते रह जाता था, पर इन तस्करों का कोई पता नहीं चलता था।

बीती रात गांव कल्याणा से देवराज के मवेशी बाड़े में बंधे मवेशियों को तस्करों ने चुरा कर लिया जिसके बाद किसान देवराज अरनिया थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे। थाना प्रभारी अरनिया तिलक राज ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुए मवेशी तस्करों का पीछा किया। चड़वाल क्षेत्र की एक सुनसान जगह पर बने विशेष समुदाय के कुल्ली से इस किसान के मवेशियों को उनके तस्करों के चंगुल से छुड़ाया और तीनों तस्करों को गिरफ्तार कर हवालात के पीछे पहुंचाया।

थाना प्रभारी अरनिया तिलक राज के अनुसार तस्करों की पहचान मोहम्मद काका निवासी मंगू चक, सरताज अली निवासी मजालता और बशीर अहमद निवासी तरोर सांबा के रूप में हुई है। पुलिस अब इनसे पूछताछ करेगी और अब तक हुई दर्जनों चोरियों में चुराए गए मवेशीकिस-किस जगह बेचे या रखे हैं। थाना प्रभारी अरनिया ने कहा कि हमने क्षेत्र में अपनी नाकाबंदी को तेज कर रखा है और ऐसे लोगों पर नजर रखी हुई है। थाना प्रभारी की इस कामयाबी पर नगर पालिका अरनिया के अध्यक्ष रमेश सैनी व नगर पालिका आरएसपुरा के अध्यक्ष सतपाल पप्पी ने सम्मानित किया।