Move to Jagran APP

Jammu News: भारी हंगामे के बीच संपन्न हुआ चैंबर आफ कामर्स का चुनाव, अरुण गुप्ता बने प्रधान

जम्मू चैंबर आफ कामर्स के प्रधान उपप्रधान और महासचिव पद के लिए मतदान संपन्न हो गया है। चुनाव के दौरान धांधली को लेकर हंगामा भी हुआ। चुनाव में प्रधान के पद पर अरुण गुप्ता ने जीत हासिल की। वहीं मुनीष महासचिव चुने गए।

By Rajat MouryaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 24 Apr 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
भारी हंगामे के बीच संपन्न हुआ चैंबर आफ कामर्स का चुनाव, अरुण गुप्ता बने प्रधान

जम्मू, जागरण संवाददाता। उद्योग एवं व्यापार क्षेत्र के सर्वोच्च संगठन चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के रविवार को हुए चुनाव में अरुण गुप्ता एक बार फिर प्रधान चुने गए। रविवार देर शाम घोषित हुए नतीजों में चैंबर की मौजूदा टीम के पांच सदस्य एक बार फिर विजयी रहे और सभी पदाधिकारियों ने मतदान के पहले चरण से ही बढ़त बना ली थी जो अंत तक जारी रही।

चैंबर के चुनाव में इस बार 2,818 सदस्यों को योग्य मतदाता करार दिया गया था, जिसमें से 2,687 सदस्यों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए नई टीम का चयन किया। इस चुनाव में सबसे अधिक अंतर से कोषाध्यक्ष पद पर जीत हासिल हुई जहां निवर्तमान कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंदी उम्मीदवार मानिक गुप्ता को 821 वोटों से पराजित करके बड़ी जीत हासिल की।

अरुण गुप्ता को मिले 1522 वोट

चैंबर प्रधान पद के लिए निवर्तमान प्रधान अरुण गुप्ता व पूर्व प्रधान राकेश गुप्ता के बीच मुकाबला था, जिसमें अरुण गुप्ता को 1,522 वोट मिले और राकेश गुप्ता को 1,148 वोट मिले। यहां पर 17 वोट रद पाए गए और अरुण गुप्ता 374 वोटों से विजयी रहे। वरिष्ठ उपप्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में थे, लेकिन अनिल गुप्ता ने एकतरफा जीत हासिल की। अनिल गुप्ता को 1,697 वोट मिले। उनके प्रतिद्वंदी राजेंद्र गुप्ता को 116 और सुरेंद्र महाजन को 862 वोट मिले। अनिल गुप्ता ने 835 वोटों से जीत हासिल किए।

उपप्रधआन पद के लिए दिलचस्प रहा मुकाबला

कनिष्ठ उपप्रधान पद के लिए आशु गुप्ता व राजीव गुप्ता के बीच मुकाबला था, जिसमें राजीव गुप्ता 1,632 वोट लेकर विजयी रहे। उनके प्रतिद्वंदी आशु गुप्ता को 1017 वोट मिले और 38 वोट रद पाए गए। महासचिव के लिए भी तीन उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। यहां मुनीश गुप्ता 1,467 वोट लेकर विजयी रहे। उनके प्रतिद्वंदी दीपक अग्रवाल को 1,013 वोट, जबकि अजय लंगर को 183 वोट मिले।

सचिव पद पर राजेश गुप्ता 1,291 वोट लेकर विजयी रहे। उनके प्रतिद्वंदी राज गुप्ता को 847 वोट और मुकेश गुप्ता को 513 वोट मिले। इस पद के लिए 36 वोट रद पाए गए। कोषाध्यक्ष पद के लिए एकतरफा मुकाबला हुआ और राजेश गुप्ता उर्फ रिंकू 1,747 वोट लेकर विजयी रहे। उनके मुकाबले में उतरे मानिक गुप्ता को 926 वोट मिले।

धांधली को लेकर हंगामा

चैंबर चुनाव के दौरान रविवार दोपहर को धांधली को लेकर हंगामा भी हुआ, जिसे लेकर चंद मिनट के लिए मतदान रोकना भी पड़ा। प्रधान पद के उम्मीदवार राकेश गुप्ता के समर्थकों ने आरोप लगाया कि मतदाता पत्र पर अरुण गुप्ता के नाम पर पहले से ही निशान लगाकर मतदाताओं को दिए जा रहे हैं। इसे लेकर इन समर्थकों ने मतदान केंद्र में काफी हंगामा किया और धांधली करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग भी की।

रुझान आते ही शुरू हो गया जश्न

मतगणना के दौरान दोनों पक्षों के समर्थक देर रात तक मतदान केंद्र के बाहर मौजूद थे, लेकिन जैसे ही रुझान आना शुरू हुए, विजयी उम्मीदवारों के समर्थक जश्न में डूबने लगे और हारने वाले उम्मीदवारों के समर्थक धीरे-धीरे घरों को लौटने लगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।