Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वतंत्रता दिवस नजदीक आते ही जम्मू पुलिस ने संदिग्धों की धरपकड़ की तेज, होटल और धर्मशालाओं पर भी है पैनी नजर

Jammu Kashmir News स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जम्मू पुलिस सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सर्तक है। पूरे शहर में पुलिस नाके लगाकर संदिग्धों की पहचान कर रही है। आतंक विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप के जवान भी मुस्तैदी से लगातार गश्त कर रहे हैं। एमए स्टेडियम में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पूरे स्टेडियम को सील कर दिया गया है।

By Dinesh Mahajan Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 12 Aug 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
पुलिस के साथ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान लगा रहे हैं संयुक्त नाके

जागरण संवाददाता, जम्मू। स्वतंत्रता दिवस समारोह को शांति पूर्वक मनाने के लिए जम्मू पुलिस शहर व बाहरी क्षेत्रों में औचक नाके लगाकर संदिग्ध लोगों की पहचान कर उनकी धरपकड़ कर रही है।

जिला पुलिस के साथ जम्मू पुलिस का आतंक विरोधी दस्ता स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान भी संयुक्त नाके लगा रहे हैं। इसके अलावा होटल व धर्मशालाओं पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

एमए स्टेडियम में होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

जम्मू में स्वतंत्रता दिवस का सबसे बड़ा समारोह एमए स्टेडियम में होना है। जिसके चलते सुरक्षा कारणों से से एमए स्टेडियम को सील कर दिया गया है। स्टेडियम के बाहर बख्तरबंद गाड़ियों को खड़ा रखा गया है जबकि मुख्य गेट के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी भी अंदर जाने वाले लोगों को जांच के बाद भेज रहे हैं।

स्टेडियम के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मैदान को प्रतिदिन डाग स्कवाड की मदद से खंगाला जा रहा है ताकि वहां कोई संदिग्ध वस्तु न हो। स्टेडियम के साथ लगते इलाकों में भी सुरक्षाकर्मी निरंतर गश्त कर रहे हैं और वहां संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है।

सुरक्षाचक्र से गुजरकर ही स्टेडियम में प्रवेश कर सकेंगे लोग

जम्मू कश्मीर पुलिस की सिक्योरिटी विंग ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य आयोजन स्थल एमए स्टेडियम में समारोह के दौरान कैमरा, किसी किस्म का कोई भी हथियार, तेजधार वस्तु, हैंडबैग, पालीथीन बैग, ट्रांजिस्टर, खिलौने, स्टाप वाच, किसी किस्म का भी पाउडर, ज्वलनशील पदार्थ, सिगरेट, माचिस, लाइटर व अन्य संदिग्ध वस्तु के ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

इसके अलावा समारोह में पहुंचने वाले दर्शकों को भी सुरक्षा चक्र से होकर अंदर भेजा जाएगा। इसके लिए बकायदा स्टेडियम में मैटल डिटेक्टर गेट भी लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Jammu Kashmir News: 'बंदूक की नोक पर ले रहे है लोगों से समर्थन ले रहे हैं आतंकी', DGP आरआर स्वैन ने दिया बड़ा बयान

वाहन खड़े करने के लिए बनाए गए हैं पार्किंग स्थल

सिक्योरिटी विंग के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे समारोह में सुरक्षा को बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें। पूछे जाने पर वे अपनी पहचान बताएं और स्टेडियम में सुरक्षा निर्देशों का पालन करें। स्टेडियम में आने वाले लोगों के लिए पार्किंग स्लाट भी बनाए गए हैं।

लोगों को तय स्लॉट में ही अपने वाहन खड़े करने होंगे। इसके लिए लोगों को समारोह के शुरू होने से पहले पहुंचना होगा ताकि सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद वे अंदर समय पर पहुंच सके।

लोगों से यह अपील भी कि है कि अगर उन्हें स्टेडियम में कोई संदिग्ध गतिविधि, व्यक्ति या वस्तु दिखती है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दे ताकि पुलिस समय रहते कार्रवाई कर सके।

यह भी पढ़ें- World Record: बारामूला में 10,000 युवतियों ने रचा इतिहास, लोक नृत्य में बना दिया विश्व रिकॉर्ड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर