Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अवतार सिंह हत्याकांड मामला: बड़े अफसर के ससुर को पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ, अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

जम्मू (Jammu Kashmir News) ग्रेटर कैलाश जमीन विवाद के चलते NRI अवतार सिंह हत्या मामले में पुलिस ने बड़े अफसर के ससुर से पूछताछ की है। जम्मू पुलिस हत्याकांड में संलिप्त आरोपित विशाल की तलाश में है। पुलिस की एक टीम ने नरवाल और बड़ी ब्राह्मणा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की थी। हालांकि तलाशी अभियान में पुलिस के हाथ अबतक कुछ लग नहीं पाया है।

By rahul sharma Edited By: Gurpreet Cheema Updated: Thu, 30 May 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
अवतार सिंह हत्याकांड मामला: बड़े अफसर के ससुर को पुलिस स्टेशन बुलाकर की पूछताछ

जागरण संवाददाता, जम्मू। ग्रेटर कैलाश जमीन विवाद को लेकर एनआरआई स.अवतार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने बुधवार को प्रदेश के वरिष्ठ नौकरशाह के ससुर को थाने बुलाकर पूछताछ की। पिछले तीन दिन से पुलिस की जांच टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने यह भूमि किससे खरीदी और किन दस्तावेजों के आधार पर आगे बेचा। वहीं हत्याकांड में संलिप्त आरोपित विशाल की जम्मू पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस टीमें जगह-जगह लगातार दबिश भी दे रही हैं।

बुधवार को पुलिस की एक टीम ने नरवाल और बड़ी ब्राह्मणा के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। विशाल बड़ी ब्राह्मणा का रहने वाला है। पुलिस को सूचना मिली थी कि वह इन्हीं दो क्षेत्रों में कहीं छिपा है। उसके परिवार से पूछताछ की गई है। कुछ अहम जानकारियां भी मिली हैं।

तलाशी अभियान में कुछ हाथ न लगा

कुछ दिन पहले विशाल का करीबी वरुण पकड़ा गया था। एसडीपीओ जम्मू की देखरेख में चलाए तलाशी अभियानों में पुलिस के हत्थे कुछ नहीं लग पाया है। बता दें कि 30 अप्रैल 2024 को ग्रेटर कैलाश में अवतार सिंह की हत्या के बाद से आरोपित विशाल गिरफ्तारी से बच रहा है।

अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने अब तक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने पूर्व एसएसपी शेख महमूद, पुरुषोत्तम सिंह, सूरज सिंह, संदीप, विकास सिंह, रविंदर गुप्ता उर्फ गोला शाह, रजत को न्यायिक रिमांड पर लिया था। आरोपियों के खिलाफ गंग्याल थाने में मामला दर्ज किया था। 30 अप्रैल को ग्रेटर कैलाश में 39 वर्षीय अवतार सिंह पर पुलिस की मौजूदगी में हमला किया था। 

इसके बाद एसएसपी जम्मू ने तत्काल ग्रेटर कैलाश पुलिस पोस्ट इंचार्ज पुनीत शर्मा को निलंबित करने और एसएचओ इंस्पेक्टर हरमंदर को अटैच करने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें: अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए 'त्रिनेत्र' तैयार, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से होगी निगरानी; 30 हजार जवान रहेंगे तैनात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें