Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayushman Bharat Scheme: PM मोदी ने खोला सेहत का खजाना, आयुष्मान योजना के लिए करीब 41 करोड़ रुपये जारी

इन फंड का इस्तेमाल स्टेट हेल्थ एजेंसी के सीईओ द्वारा किए जाएगा। इसमें उन्होंने सभी नियमों का पालन करने और कहीं भी दोहराव न करने को कहा। फंड का इस्तेमाल करते समय सभी कोडल औपचारिकताओं को पूरा करने को कहा। बीस दिसंबर तक पहले से इस्तेमाल किए गए फंड के बारे में विस्तार से जानकारी भी देने को कहा गया है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 22 Dec 2023 03:18 AM (IST)
Hero Image
सेहत योजना के लिए करीब 41 करोड़ रुपये जारी

जागण संवाददाता, जम्मू। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने वीरवार को 40 करोड़ 97 लाख 61 हजार 652 रुपये स्वास्थ्य विभाग के निदेशक वित्त को जारी किए। ये रुपये आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना सेहत के तहत वित्त वर्ष 2023-24 के लिए जारी किए गए हैं।

इनमें से 34 करोड़ 99 लाख 08 हजार 720 करोड़ रुपये सेहत योजना के प्रीमियम के लिए हैं, जबकि 5 करोड़ 98 लाख 52 हजार 932 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना में जम्मू-कश्मीर के हिस्से का है। 

इन फंड का इस्तेमाल स्टेट हेल्थ एजेंसी के सीईओ द्वारा किए जाएगा। इसमें उन्होंने सभी नियमों का पालन करने और कहीं भी दोहराव न करने को कहा। फंड का इस्तेमाल करते समय सभी कोडल औपचारिकताओं को पूरा करने को कहा। बीस दिसंबर तक पहले से इस्तेमाल किए गए फंड के बारे में विस्तार से जानकारी भी देने को कहा गया है। यह भी कहा गया है कि अभी कर्मचारियों को दिए जाने वाला लाभ बंद कर दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर