Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: 24 अक्टूबर को कटरा जाएंगे बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री, सुरक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद

यज्ञशाला एवं अमर वीर जवान शौर्य स्थल पौनी में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Baba Dhirendra Shastri) 24 अक्टूबर को पहुंच रहे हैं। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बाबा बागेश्वर धाम सरकार कटरा स्थित माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे। इसके साथ ही व्यवस्था में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसके लिए भक्तों से संयम बनाए रखने की अपील की गई है।

By jugal kumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 21 Oct 2023 04:53 PM (IST)
Hero Image
24 अक्टूबर को कटरा जाएंगे बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री।

जुगल मंगोत्रा, पौनी। बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पावन पुरी पौनी में आगमन को लेकर तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। जिला उपयुक्त रियासी बबिला रकवाल ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कटरा माता वैष्णो देवी, यज्ञशाला और अमर वीर जवान शौर्य स्थल पौनी में आगमन को लेकर पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

कटरा जाएंगे बाबा बागेश्वर धाम सरकार

डीसी के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर लोगों की काफी भीड़ उमड सकती है। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीएम कटरा और तहसीलदार पौनी को कहा गया है। गौरतलब है कि बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 24 अक्टूबर को दशहरा पर संत बाल योगेश्वर दास महाराज जी के साथ कटरा माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए भवन पर पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें:  'बेकसूरों की मौत का तमाशा देख रही दुनिया, इजरायल के जालिमों फलिस्तीन को खाली करो'; समर्थन में सड़क पर उतरीं महबूबा मुफ्ती

सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी

माता के चरणों में हाजिरी लगाने के बाद दोनों महाराज यज्ञशाला पौनी में अमर वीर जवान शौर्य स्थल पर पहुंचकर भक्तों को दर्शन देंगे। वहीं, अति विष्णु महायज्ञ कमेटी पौनी के कार्यकर्ता भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के आगमन को लेकर व्यवस्था में जुट गए हैं। पौनीवासी उनके दर्शन करने के लिए काफी उत्साहित है। संत बाल योगेश्वर दास महाराज जी ने कटरा और पावनपुरी पौनी के भक्तों से अपील की है कि वह शांतिपूर्ण ढंग से महाराज के दर्शन करने के लिए पहुंचे। किसी भी तरह की व्यवस्था को ठेस ना पहुंचाई जाए और सभी भक्त आपस में संयम बनाए रखें।

ये भी पढ़ें: कश्मीर में इस साल बने 10 स्थानीय लोग आतंकी, कार्यक्रम में DGP दिलबाग सिंह बोले- 'नौजवान समझ चुका हिंसा और जिहाद का सच'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें